आमिर खान ने फेसबुक पर लाइव आकर लोगों से की पानी बचाने की बात

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान सोशल मीडिया से काफी दूर रहते हैं. कुछ दिनों पहले ही आमिर खान ने अपने फैंस से यह वादा किया था कि वे फेसबुक पर लाइव होंगे. अपना वादा पूरा करते हुए आमिर खान फेसबुक पर लाइव भी हुए, लेकिन इसके पीछे उनका उद्देश्य कुछ और ही था.

Courtesy

दरअसल, महात्मा ज्योतिबा फुले के जन्मस्थान गांव कटगन से फैंस के साथ लाइव आए. इस दौरान आमिर खान ने लोगों से गांवों में सूखे से निपटने के लिए जल मित्र बनने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने पानी फाउंडेशन की भी घोषणा की. आमिर खान ने कहा कि आप भी जल मित्र बनकर पानी बचाने की मुहिम में आगे आयें.

Courtesy

आमिर ने महाराष्ट्र के उन गांवों में महाराष्ट्र दिवस के मौके पर श्रमदान करने का आह्वान भी किया जहां पानी का भारी संकट है. इसके लिए उन्होंने पानी फाउंडेशन की वेबसाइट पर जाकर पंजीयन कराने की सुविधा के बारे में भी लोगों को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वह पिछले दो सालों से इस सिलसिले में कुछ गांवों में यह काम कर रहे हैं और वहां एक बड़ा बदलाव आया है.

ज्योतिबा फुले के बारे में बात करें कि उन्होंने इस काम को शुरू किया था और इस काम को हम जैसे लोगों के द्वारा आगे बढ़ाने का काम करना चाहिए. इसके बाद आमिर खान ने बताया कि इसके मेंबर बनने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है बस आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर पानी फाउंडेशन ऐप डाउनलोड करें और उस पर जाकर ज्वाइन कर लें.

 

Courtesy

आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘महाभारत’ को लेकर भी सुर्ख़ियों में है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रजनीकांत के लेकर सलमान खान, शाहरुख खान और रणवीर सिंह जैसे स्टार्स के होने की बात की जा रही है. बताया जाता है कि आमिर खान की इस फिल्म के लिए 1000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. यह भी सुनने में आ रहा है कि फिल्म को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी प्रोड्यूज करने वाले हैं.

Courtesy

इस दिनों वे अपनी फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ की शूटिंग में व्यस्त हैं.

Published by Chanchala Verma on 28 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles