फिल्म ‘महाभारत’ में आमिर के कृष्ण का रोल निभाने वाली बात पर समर्थन में आए जावेद अख्तर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में बीते काफी समय से फिल्म ‘महाभारत’ को लेकर चर्चा चल रही है. फिल्म को लेकर खबर थी कि फिल्म में आमिर खान कृष्ण का किरदार निभा सकते हैं. लेकिन अब फिल्म को विवादों में घिरते देखा जा रहा है. फिल्म में आमिर के कृष्ण का किरदार निभाए जाने पर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. जिसके बाद बॉलीवुड के कई स्टार्स आमिर के बचाव में सामने आए हैं.

courtesy

आमिर खान के इस प्रोजेक्ट पर चर्चा तेज हो गई है और अब बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार जावेद अख्तर इस मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए नजर आए हैं. जावेद अख्तर ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह बताया है कि ‘बॉलीवुड हमेशा से ऐसी जगह रही जहां सेक्युलरिज्म हमेशा से रहा है. यहां पक्षपात की कोई संभावना नहीं है’.

जावेद अख्तर ने अपने इस ट्वीट में लिखा ‘मैं 1965 में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा था और मेरी तनख्वाह 50 रुपए महीना थी. मैंने इन 53 सालों में किसी क्षण भी किसी तरह के जातिवाद, पक्षपात का अनुभव नहीं किया. यह फिल्म उद्योग धर्मनिरपेक्षता का गढ़ है. कट्टरपंथियों.. इसे प्रदूषित करने की कोशिश न करें’.

जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर जब एक ट्विटर यूजर ने उनके 50 रुपए महीने के वेतन और धर्मनिरपेक्षता की टिप्पणी पर सवाल उठाया तो उन्होंने कहा, ‘मैं यह बताना चाहता हूं कि जब मैं आर्थिक और सामाजिक रूप से बहुत कमजोर स्थिति में था, तब भी मैंने कम से कम किसी भी सांप्रदायिक आधार पर किसी तरह का भेदभाव महसूस नहीं किया’.

courtesy

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ के बाद आमिर खान का अगला प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ हो सकता है. आमिर खान के कृष्ण के किरदार पर विवाद उस वक्त उठा जब भारत में बसे फ्रेंच मूल के पॉलिटिकल राइटर फ्रेंकॉइस गॉतियर ने ट्वीट कर लिखा ‘आमिर खान को, जो कि एक मुसलमान हैं, हिंदुओं के सबसे प्राचीन और चर्चित महाकाव्य के किरदार को निभाने का मौका क्यों मिलना चाहिए? क्या बीजेपी भी धर्मनिरपेक्षता के नाम पर कांग्रेस के रास्ते पर ही चलेगी? क्या मुसलमान एक हिंदू को मोहम्मद का रोल निभाने देंगे?’.

Published by admin on 29 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles