CBSE पेपर लीक मामले में स्टूडेंट्स को सलाह देते नजर आए बॉलीवुड स्टार्स

Get Daily Updates In Email

किसी भी स्टूडेंट के लिए उसका एग्जाम टाइम बेहद इम्पोर्टेन्ट होता है. वह इसी समय के लिए पूरे साल डटकर मेहनत करता है, लेकिन किसी भी स्टूडेंट के लिए वह समय सबसे ज्यादा बुरा होता है जब उसके एग्जाम टाइम में उसे अचानक यह पता चले कि उनका पेपर लीक को चुका है. एग्जाम पेपर लीक होने का झटका इस बार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के 12वीं और 10 के छात्रों को झेलना पड़ रहा है.

Courtesy

गौरतलब है कि 12 की कक्षा का इकोनॉमिक्स और 10वीं का मैथ्स का एग्जाम पेपर लीक हो चुका है. अब इन दोनों विषयों की परीक्षा दोबारा होगी. पेपर लीक होने की खबर सुनकर बॉलीवुड की हस्तियां भी निराश हैं. एक्टर फरहान अख्तर, राहुल ढोलकिया और विवेक आनंद ओबरॉय ने पेपर लीक होने पर निराशा जताई है. फरहान ने गुरुवार सुबह ट्वीट किया, “उन छात्रों के लिए बुरा महसूस हो रहा है, जिन्हें बिना किसी गलती के फिर से परीक्षा में बैठना होगा. यह बहुत ही अनुचित और दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं कामना करता हूं कि उन्हें साहस मिले.”

इसके अलावा विवेक ने प्रश्न पत्र के लीक होने को अस्वीकार्य और अनुचित बताया. उन्होंने कहा, “सीबीएसई मामले के बारे में जानकर बहुत निराशा हुई. यह छात्रों के लिए पूरी तरह से अस्वीकार्य और अनुचित है जिन्होंने इसके लिए बहुत कठिन परिश्रम किया था. मैं सभी छात्रों से अपील करता हूं कि वह अपनी तैयारियों पर इसका प्रभाव न पड़ने दें और यह सोचे कि यह बेहतर करने का दूसरा मौका है.”

तो वहीं, राहुल ढोलकिया ने कहा, ‘प्रश्नपत्रों के लीक मामले में शामिल लोगों को सख्त सजा मिलनी चाहिए. सीबीएसई परीक्षा की नई तारीख व अन्य जानकारी सीबीएसई की वेबसाइट पर एक सप्ताह के भीतर दी जाएगी.’

बताते चलें कि पेपर लीक होने के बाद बुधवार को CBSE ने कहा कि वह प्रश्न पत्र के लीक होने के बाद कक्षा 10वीं कक्षा 12वीं के गणित व अर्थशास्त्र की परीक्षा फिर से कराएगा. पेपर लीक मामले की जाँच इस बार दिल्ली पुलिस कर रही है.

Published by Chanchala Verma on 29 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles