फैमिली संग भारत पहुंचे हॉलीवुड डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन, होगी बॉलीवुड दिग्गजों से मुलाकात

Get Daily Updates In Email

हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन इन दिनों भारत के दौरे पर हैं. वे अपने परिवार के साथ मुंबई पहुंच चुके हैं. मुंबई आने के बाद उन्हें कोलाबा के ताज होटल में ठहराया गया है. इस दौरान उनके साथ फिल्म प्रोड्यूसर पत्नी एम्मा थॉमस और बेटे-बेटियां मैग्नस, फ्लोरा, रोजी और ओलिवर मौजूद थे. क्रिस्टोफर भारत में 3 दिन रहेंगे. वे अपनी मशहूर हॉलीवुड फिल्म्स ‘क्रिस्टोफर डंकिर्क’, ‘इंटरस्टेलर’, ‘इंसेप्शन’, ‘द डार्क नाईट’ जैसी फिल्मों के लिए फेमस हैं. उनके स्वागत के लिए कई बॉलीवुड स्टार्स मौजूद थे.

Courtesy

मुंबई में उनका पहला दिन थोडा व्यस्त रहा. होटल में उनके स्वागत के लिए रखे गए डिनर की चर्चा खूब रही. इससे पहले भायखला के भाउजी दाजी लॉड म्यूजियम में उन्होंने साथ आई जानी-मानी विजुअल आर्टिस्ट टैसिटा डीन के साथ फिल्म संरक्षण और रिस्टोरेशन पर हुई एक चर्चा में पार्टीसिपेट भी किया.

Courtesy

आज वे ताजमहल होटल में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, कमल हासन, फरहान अख्तर और श्याम बेनेगल सहित बॉलीवुड व फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 35 दिग्गजों के साथ फिल्म संरक्षण विषय पर एक राउंड टेबल कांफ्रेंस में शिरकत करेंगे. इसके अलावा आज ही वे वडाला के आईमैक्स थियेटर और मरीन लाइंस के लिबर्टी थियेटर में अपनी ‌फिल्मों ‘डंकर्क’ और ‘इंटरस्टेलर’ की स्क्रीनिंग का भी हिस्सा बनेंगे. जिसके बाद वे 1 अप्रैल को नरीमन पाइंट के एनसीपीए में आयोजित एक चर्चा सत्र में भी भाग लेंगे.

Courtesy

उनके जितने भी कार्यक्रम हैं वे सब फिल्मों का संरक्षण और रिस्टोरेशन के सरोकार के लिए समर्पित हैं. बताते चलें कि उनकी मुंबई यात्रा फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह के ‘रिफ्रेमिंग द फ्यूचर ऑफ फिल्म’ पहल के सिलसिले में है. रिपोर्ट्स के अनुसार अपने बिजी शेड्यूल की वजह से उन्होंने बॉलीवुड के कई दिग्गजों के व्यक्तिगत निमंत्रण भी अस्वीकार कर दिए हैं.

Courtesy

बताते चलें कि क्रिस्टोफर नोलन की फैन फ़ॉलोइंग इंडिया में भी जबरदस्त है. बॉलीवुड की कई फिल्म्स में उनकी फिल्मों की झलक देखने को मिलती है. बताते चलें कि उनकी फिल्म ‘मूमेंटो’ पर आमिर खान की ‘गजनी’ फिल्म बनाई गई थी. फिल्म समीक्षक ‘धूम-3’ को भी उनकी फिल्म ‘प्रेस्टिज’ का रीमेक बताते हैं.

Published by Chanchala Verma on 31 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles