मैं पूरी जिम्मेदारी लेता हूं, उपकप्तान के तौर पर मैंने एक गैर-जिम्मेदाराना हरकत की-डेविड वार्नर

Get Daily Updates In Email

बॉल टेम्परिंग के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर को एक साल के लिए क्रिकेट खेलने से बैन कर दिया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह घटना ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे केप टाउन के तीसरे टेस्ट मैच की है. वहीं बेन्क्रोफ्त और स्मिथ को दो साल के लिए कप्तानी से बैन कर दिया गया है और वार्नर भविष्य में कभी ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व नहीं कर सकेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरून बैंक्रॉफ्ट ने पहले ही प्रेस कांफ्रेंस के दौरान माफी मांग ली थी, लेकिन डेविड वार्नर मीडिया से दूर थे और दो दिन का समय मांगा था. हालांकि वॉर्नर ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर मांफी मांगी थी उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि उनकी गलती के कारण खेल और प्रशंसकों को चोट पहुंची है.

courtesy

वहीं बीते शनिवार को मीडिया से मुलाकात के दौरान डेविड वार्नर ने कहा ‘जो कुछ भी हुआ मैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. ऑस्ट्रेलिया के वाइस-कैप्टन के तौर पर मैंने एक गैर-जिम्मेदाराना हरकत की जिसका मुझे अफसोस है. मुझे अपनी गलती का अहसास है और मेरी गलतियों के कारण जो दुष्परिणाम सामने आए हैं उसका मुझे बेहद दुख है.’

वॉर्नर ने गलती की माफी मांगते हुए आगे कहा- ‘मेरे दिल में अब भी एक आशा है कि मैं एक बार फिर अपने देश के लिए खेलूंगा और वापस वो सम्मान हासिल करूंगा, पर मैं अभी इस ख्याल के बारे में नहीं सोच रहा हूं. मैं आने वाले समय में यह जानने की कोशिश करूंगा कि आखिर यह गलती मुझसे कैसे हो गई. दूसरी तरह आईपीएल ने भी स्मिथ और वार्नर के खेलने पर 12 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है.

courtesy

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बॉल टेम्परिंग की यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो चुकी थी और आरोप लगने पर बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी और इस बारे में वार्नर को भी पता था.

 

Published by admin on 01 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles