‘कॉमेडी के बादशाह’ कपिल शर्मा आज मना रहे हैं अपना 37वां जन्मदिन

Get Daily Updates In Email

टीवी की दुनिया के साथ ही बड़े पर्दे पर भी अपनी कॉमेडी और अभिनय से लोगों के दिलों पर जादू चला चुके कपिल शर्मा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. कपिल शर्मा को उनके कॉमिक टाइमिंग के साथ ही उनके हर रंग में ढल जाने के लिए लोग काफी पसंद करते हैं. कपिल के फैन्स की तादाद भी आज बहुत अधिक बढ़ चुकी है. ऐसा नहीं है कि कपिल के फैन्स केवल देश में हैं बल्कि कपिल की फैन फ़ॉलोइंग पूरी दुनिया में बढ़ चुकी है. उनके शो की बात करें तो हमने कई बार उनके शोज में दूर-दराज से आए लोगों को भी देखा है.

@iamsrk wish u a very happy birthday bhai.. may god bless u with all the happiness of this world.. lots of love n regards always.

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

कपिल ने हमेशा से ही अपने फैन्स को अपनी कॉमेडी से खूब हंसाया है और अपनी परफेक्ट टाइमिंग कॉमिक से सभी को फनी जवाब भी दिए हैं. यहाँ तक कि वे अपनी हाजिर जवाबी के लिए तो और भी अधिक मशहूर हैं. उन्हें अपने फैन्स से कॉमेडी का बादशाह नाम भी मिला हुआ है जिसके वे सही हक़दार भी हैं.

कहाँ से शुरू हुआ कपिल का कॉमेडी सफ़र :

बात करीब 11 साल पहले की है जब अमृतसर में रहने वाले कपिल ने अपना रुख मुंबई की तरफ किया था. कपिल ने शुरूआत में टीवी पर मशहूर ‘ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में अपना हाथ अजमाने की सोची. लेकिन यहाँ वे ऑडिशन क्लियर नहीं कर पाए और रिजेक्ट हो गए. हालाँकि कपिल ने यहाँ भी हार नहीं मानी और एक बार फिर से ऑडिशन के लिए रेडी हुए और दूसरी बार सेलेक्ट हो गए.

कपिल ने यहाँ अपने अलग कॉमिक अंदाज से सभी के दिलों में एक अलग ही जगह बना ली. यहाँ उन्होंने शमशेर का रोल कुछ इस तरह निभाया कि यह लोगों के दिलों में घर ही कर गया. कपिल ने अपनी मेहनत से 2007 में ‘ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज’ का ख़िताब अपने नाम किया. तो इसके बाद वे सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो ‘कॉमेडी सर्कस’ में भी नजर आए. यहाँ उन्होंने 6 बार विजेता का ख़िताब अपने नाम किया.

यहाँ जीतने के बाद कपिल के जीवन में जैसे नया मोड़ आया और लोगों के बीच भी उनका नाम बनने लगा और वे काफी फेमस होने लगे. लोगों ने कपिल के वीडियोस को देखना और पुराने वीडियोस को सर्च करना भी शुरू कर दिया. कपिल के कुछ पंजाबी चैनल्स पर की गई कॉमेडी के वीडियोस भी सामने आने लगे.

Love this pic 😍#shootingmemories #chandigarh #firangiondec1

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

इसके बाद कपिल की किस्मत तब और रंग लेकर आई जब वे खुद के शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा’ से लोगों के सामने आए. यह शो लोगों को काफी पसंद आया और लोगों ने कपिल को और भी फेमस कर दिया. कपिल को यहाँ से एक बेहतर कॉमेडियन होने के साथ ही एक अच्छा शो होस्ट होने का ख़िताब भी मिल गया.

इस शो के बाद हम कपिल को ‘द कपिल शर्मा शो’ से भी लोगों को हंसाते हुए देख चुके हैं. वहीँ अब की बात करें तो हम उन्हें अपने नए शो ‘फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा’ के साथ भी वापसी करते हुए देख रहे हैं. इस बीच कपिल ने अपना रुख फिल्मों की तरफ भी किया. हम कपिल को फिल्म ‘किस किस को प्यार करूँ’ और ‘फिरंगी’ में अपने अभिनय का जादू दिखाते हुए देख चुके हैं.

Published by Hitesh Songara on 02 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles