पिता के डांस से प्रभावित प्रभु देवा बचपन से ही बनना चाहते थे एक बेहतरीन डांसर

Get Daily Updates In Email

एक्टर, डायरेक्टर और कोरियोग्राफर के रूप में बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाले प्रभु देवा आज अपना 45वां बर्थडे मना रहे हैं. बॉलीवुड ही नहीं प्रभु देवा तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी पॉपुलर हैं. लोग उनके बेहतरीन डांस मूव्स देख कर उन्हें इंडिया का ‘माइकल जैक्सन’ बोलते हैं. प्रभु देवा का जन्म आज ही के दिन यानि 3 अप्रैल 1973 को हुआ था. मैसूर के रहने वाले प्रभु देवा का बचपन अलवरपेट चेन्नई में बिता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रभु देवा के पिता भी एक बेहतरीन डांसर थे. उनके पिता मुगुर सुंदरम साउथ इंडियन फिल्म्स में डांस मास्टर थे. प्रभु देवा अपने पिता के डांस से काफी प्रभावित थे और बड़े होकर खुद एक बेहतरीन डांसर बनना चाहते थे.

courtesy

बात की जाए प्रभु देवा के फ़िल्मी करियर की तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1988 में एक तमिल फिल्म से की थी. अपने फ़िल्मी करियर में प्रभु देवा ने अब तक 100 से भी अधिक फिल्मों में कोरियोग्राफी की है. प्रभु देवा को 2 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है. बताते चलें की प्रभु देवा ने हिंदी फिल्मो में अपने निर्देशन की शुरुआत साल 2009 में आई फिल्म ‘वांटेड’ से की थी. फिल्म काफी हिट हुई थी. इस फिल्म को सलमान खान के करियर का टर्निंग पॉइंट भी बोला जाता है.

courtesy

फिल्मों की बात की जाए तो जल्द ही प्रभुदेवा की फिल्म ‘मरकरी’ आने वाली है. फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. यह एक सायलेंट थ्रिलर फिल्म है. इस फिल्म में प्रभु देवा विलन के किरदार में नजर आने वाले हैं. वहीं दूसरी तरफ सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ को लेकर खबर है कि इस फिल्म को प्रभु देवा डायरेक्ट कर सकते हैं. प्रभु देवा की आखिरी निर्देशित फिल्म ‘सिंग इज बलिंग’ थी. फिल्म में अक्षय कुमार और एमी जैक्सन लीड रोल मे नजर आए थे. बात की जाए उनकी कोरियोग्राफी की तो उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ के दो गाने में कोरियोग्राफी की है.

Published by admin on 03 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles