अपनी पहली फिल्म के लिए जयाप्रदा को मिली थी 10 रुपए फीस, 3 मिनट के गाने पर दी थी परफॉरमेंस

Get Daily Updates In Email

80 के दशक में बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में शामिल जयाप्रदा का आज बर्थडे है. जयाप्रदा अपने वक्त में फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाती थीं. अपने अभिनय ने लाखों दर्शकों का दिल जीतने वाली जयाप्रदा आज भी कई फैन्स के दिलों के राज करती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है. फ़िलहाल जयाप्रदा लाइमलाइट से दूर हैं पर राजनीति में वो काफी एक्टिव नजर आ रही हैं. जयाप्रदा का जन्म आज ही के दिन यानि 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी में हुआ था.

courtesy

बताते चलें जयाप्रदा एक बेहतरीन डांसर भी हैं. उन्हें बचपन से ही डांस करने का बहुत शौक था. इसलिए उनकी मां ने उनका डांसिंग स्कूल में दाखिला दिला दिया था. वहीं जया के पिता तेलुगु फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूटर थे. जया को पहली फिल्म उनके जूनून डांस की बदौलत ही मिली थी. मात्र 14 साल की उम्र ही में स्कूल के एक फंक्शन में जया के डांस को देख एक फिल्म निर्देशन ने फिल्म ‘भूमिकोसम’ में उन्हें डांस करने का ऑफर दिया था पर जया ने यह ऑफर ठुकरा दिया था. इसके बाद पिता के जोर देने पर जया ने फिल्म के लिए हामी भरी थी.

आपको यह बात जान कर हौरानी होगी कि इस फिल्म के लिए जया को पहली फीस 10 रुपए मिली थी. फिल्म में लगभग 3 मिनट का गाना था जिसमें जया ने अपना परफॉरमेंस दिया था. वहीं जया ने हिंदी फिल्मों में फिल्म ‘सरगम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म हिट साबित हुई थी. जयाप्रदा की पहली फिल्म ने ही उन्हें स्टार बना दिया था. फिल्म ‘सीता कल्याणम’ में जया सीता के किरदार में नजर आ चुकी हैं और दर्शकों को जया का यह किरदार काफी पसंद भी आया था. साल 1984 में आई फिल्म ‘शराबी’ में लोगों को जया और अमिताभ बच्चन की जोड़ी काफी पसंद आई थी. उस वक्त यह जोड़ी काफी पॉपुलर रही थी. बात की जाए राजनीति की तो जया समाजवादी पार्टी से सांसद भी रह चुकी हैं और अभी राजनीति में काफी एक्टिव हैं.

Published by admin on 03 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles