बॉलीवुड के कईं बड़े स्टार्स के साथ रहे परवीन बॉबी के लव अफेयर के चर्चे

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में अपने ज़माने की सबसे पॉपुलर अभिनेत्रियों में से एक परवीन बॉबी भले आज हमारे बीच नहीं हैं पर फैन्स के जहन में आज भी जिन्दा हैं. परवीन बॉबी बॉलीवुड में सबसे बिंदास और बोल्ड एक्ट्रेस में से एक हैं. अपनी अदाओं से पूरी इंडस्ट्री को दीवाना बनाने वाली परवीन का जन्म 4 अप्रैल 1949 को गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था. चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं.

courtesy

परवीन बॉबी का पूरा नाम परवीन वली मोहम्मद अली ख़ान बॉबी था. 1972 में परवीन ने मॉडलिंग से अपने कैरियर की शुरुआत की थी और और 1973 पहला ब्रेक ‘चरित्रम’ से मिला था. बात की जाए पहली हिट फिल्म की तो 1974 आई फ़िल्म ‘मजबूर’ बॉबी की पहली हिट फ़िल्म थी इस फिल्म में उनके अपोजिट अमिताभ बच्चन थे.

courtesy

परवीन ने अपने फ़िल्मी करियर में ‘दीवार’, ‘नमक हलाल’, ‘अमर अकबर एंथनी’ और ‘शान’ जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दीं है. 1976 से 1980 के ज़माने में परवीन रीना रॉय के दूसरी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं. परवीन ने अपने दौर में शशि कपूर, धर्मेंद्र और अमिताभ से लेकर कई टॉप के एक्टर्स के साथ काम किया है. अमिताभ और परवीन की जोड़ी की खास बात यह है कि दोनों ने जितनी भी फ़िल्में दी हैं हिट या सुपरहिट रही है.

courtesy

बात की जाए पर्सनल लाइफ की तो परवीन ने कभी शादी नहीं की. लेकिन उनके फ़िल्मी करियर दौरान इंडस्ट्री कई शख्स के साथ संबंधों की खबर आती रही हैं. अमिताभ और परवीन के संबंधो की भी कई ख़बरें सामने आ चुकी हैं. साथ कि अमिताभ और परवीन को लेकर एक खबर सामने आई थी कि अमिताभ ने उन्हें मारने की कोशिश की है पर कुछ समय बाद पता चला कि यह सिर्फ एक अफवाह थी.

courtesy

परवीन बॉबी की ज़िन्दगी पर कई फ़िल्में भी बन चुकी हैं. महेश भट्ट ने बॉबी और उनके बीच के रिश्ते पर आधारित एक फिल्म ‘अर्थ’ बनाई थी. इस फिल्म के लेखक और निर्देशक खुद महेश भट्ट थे. वहीं इस फिल्म के बात उनके रिश्ते पर एक और फिल्म ‘वह लम्हे’ बनी थी. यह फिल्म 2006 में रिलीज़ हुई थी और इसे मोहित सूरी ने डायरेक्ट किया था.

courtesy

बात की जाए उनकी गुमनामी भरी मौत की तो 1983 में परवीन अपना फ़िल्मी कैरियर और भारत को छोड़कर अमेरिका चली गयी थीं. परवीन कम उम्र में ही डायबिटीज जैसी बीमारी की शिकार हो गई थीं. बात 22 जनवरी 2005 की है जब परवीन ने लगातार तीन दिनों तक अपने मुंबई के घर का दरवाज़ा रोज़ की तरह दूध और अखबार लेने के लिए नहीं खोला तो पुलिस को बताया गया. उनके शव को बरामद किया गया और इस तरह उनकी मौत की वजह गुमनामी के अंधेरे में रही.

बॉलीवुड में अभिनेत्री परवीन बॉबी के साथ अभिनेता कबीर बेदी के लव रिलेशन की बातें तो आज भी काफी पोपुलर हैं.

Published by admin on 04 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles