हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे जितेंद्र, मानते थे उन्हें खुद के लिए लकी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर जितेंद्र आज 76वां बर्थडे मना रहे हैं. जितेंद्र का जन्म आज ही के दिन यानि 7 अप्रैल 1942 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. बताते चलें जितेंद्र का असली नाम ‘रवि कपूर’ है. जितेंद्र अपने ज़माने के एक सफल एक्टर हैं वो अपनी फिल्मों में बेतरीन डांस के लिए भी जाने जाते होंगे.

courtesy

1964 में शांताराम की फिल्म ‘गीत गाया पत्थरों ने’ से अपने फिल्मों करियर की शुरुआत करने वाले जितेंद्र को एक अभिनेता के रूप में काम पाने के लिए लगभग 5 सालों तक संघर्ष करना पड़ा था. अपनी पहली फिल्म से ही जितेंद्र अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे थे. इसके बाद 1967 में जितेंद्र की एक सुपरहिट फिल्म ‘फर्ज’ रिलीज हुई. इस फिल्म को जितेंद्र के करियर का टर्निंग पॉइंट बोला जा सकता है. इस फिल्म के बाद उन्हें ‘जम्पिंग जैक’ कहा जाने लगा था.

courtesy

बताते चलें दर्शक जितेंद्र के साथ हेमा मालिनी की जोड़ी देखना काफी पसंद करते थे. उस वक्त हेमा मालिनी ने अपना फ़िल्मी करियर शुरू ही किया था और उस समय जितेंद्र सुपरस्टार समझे जाते थे. उस दौर में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी ने कई हिट फिल्में भी दी है. वहीँ दर्शकों के साथ जितेंद्र भी हेमा मालिनी के साथ अपनी जोड़ी को काफी पसंद कर रहे थे. वो हेमा मालिनी को अपने लिए लकी मानने लग गए थे और उनसे शादी करने का मन बना लिया था. इसके लिए जितेन्द्र ने अपनी मां को हेमा की मां के पीछे लगा दिया था. लेकिन हेमा की मां जया चक्रवर्ती ने शादी का फैसला हेमा की मर्जी पर छोड़ दिया था.

courtesy

यही नहीं दोनों की शादी की बात आगे भी बढ़ी और मद्रास में दोनों परिवारों ने शादी की बात को लेकर मुलाकात भी की. बात तो तय हो जाती लेकिन जितेंद्र मंगनी के तुरंत बाद शादी करना चाहते थे. उन्हें शादी को लेकर जल्दी इसलिए थी कि कहीं हेमा का बाद में मन ना बदल जाए.

courtesy

वहीँ दूसरी तरफ जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा सिप्पी जितेंद्र से शादी करना चाहती थी. वो भी अपने परिवारवालों के साथ मद्रास पहुंच गईं और जितेंद्र की शादी की बात बीच में ही अटक गई. रिपोर्ट्स तो यह भी कहती है कि हेमा मालिनी ही अंतिम समय पर शादी से पीछे हट गईं थीं. बाद में हेमा मालिनी ने धर्मेन्द्र से शादी की और 1974 में जितेंद्र ने शोभा से शादी की.

Published by admin on 07 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles