IPL-2018 का पहला मुकाबला अपने नाम करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाए कई रिकार्ड्स

Get Daily Updates In Email

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें सीजन का आगाज हो चुका है. पहला मैच चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया, मैच काफी रोमांचक रहा. मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियन्स ने 4 विकेट के नुकसान पर 165 रनों का स्‍कोर खड़ा किया था. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स अपने पारी में शुरू में लड़खड़ाई नजर आ रही थी.

मुंबई इंडियन्स की तरफ से डेब्‍यू कर रहे लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे और हार्दिक पंड्या ने अच्छी बोलिंग करते हुए तीन-तीन विकेट झटके थे. साथ मैच को जीत के मुकाम में लाकर खड़ा कर दिया था मगर ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंदों में 68 रनों की पारी चेन्नई सुपर किंग्स ने यह मैच अपने नाम कर लिया. चेन्‍नई ने आखिरी ओवर में 1 विकेट से जीत दर्ज की. IPL 2018 के पहले मैच में कुछ इस तरह के रिकॉर्ड बने

courtesy

  •  IPL के इतिहास में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ जब कोई टीम 1 विकेट से जीती. इससे पहले ऐसा रिकॉर्ड 2015 में केकेआर ने होम ग्राउंड ईडन गार्डंस में 184 रनों का पीछा करते हुए किंग्‍स इलेवन पंजाब को 1 विकेट से हराया था.
  • क्रुणाल पंड्या ने IPL की लगातार तीसरी पारी में 40+ का स्‍कोर बनाया. पिछले साल क्‍वालिफायर 2 में केकेआर के खिलाफ उन्‍होंने नाबाद 45 रन और फाइनल में RPS के खिलाफ 47 रन बनाए थे.
  • हार्दिक पंड्या ने पहली बार किसी IPL मैच में तीन विकेट झटके हैं.
  • अम्‍बाति रायडू ने अपनी 108 IPL पारियों में सिर्फ दूसरी बार ओ‍पनिंग की. इससे पहले उन्‍होंने पुणे वॉरियर्स 2012 IPL में के खिलाफ ओपन किया था.
  • IPL में डेब्यू कर रहे मयंक मार्कंडेय ने 25 रन देकर 3 विकेट झटके जोकि मुंबई इंडियंस के लिए IPL डेब्‍यू कर रहे खिलाडी का दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. सर्वश्रेष्ठ डेब्यू रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम है जिन्होंने यह रिकॉर्ड  2009 IPL के पहले मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ 15 रन देखा 3 विकेट लेने का रिकॉर्ड है.
  • IPL के इतिहास में अब तक 499 खिलाड़ी खेल चुके थे. एविन लुइस, मार्क वुड और मयंक मार्कंडेय के डेब्यू के साथ यह आंकड़ा 502 पर पहुंच गया है.
  • वहीं मुंबई इंडियंस लगातार छठी बार IPL के अपने पहले मुकाबले में हार का सामना किया है.

Published by admin on 08 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles