आमिर खान ने की लोगों से पानी बचाने की अपील, शेयर किया वीडियो

Get Daily Updates In Email

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान अपने अभिनय के लिए पहचाने जाते हैं. आमिर खान को फिल्मों में उनके अभिनय में परफेक्शन के लिए काफी माना जाता है. तो वहीँ वे अपने शो “सत्यमेव जयते” से भी समाज में के अलग पहचान बनाने में सफल हुए हैं. उनके शो “सत्यमेव जयते” ने समाज की कई कुरीतियों को सबके सामने लाकर रख दिया था. इस शो ने ही समाज को आइना दिखाने का काम भी किया है.

अब आमिर खान एक ऐसे ही प्रयास को लेकर फिर से एक बार सुर्खियाँ बटोर रहे हैं. दरअसल आमिर खान इस बार अपने पानी फाउंडेशन से सबके सामने आए हैं. पानी फाउंडेशन के अंतर्गत सभी को श्रमदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. इस फाउंडेशन की शुरुआत 2016 में की गई थी. इसके बाद से ही यह देखा गया गया है कि आमिर जहाँ भी जाते हैं इसके बारे में बातें करते हैं.

आमिर इस दौरान ना केवल फाउंडेशन के बारे में जानकारी देते हैं बल्कि साथ ही इस काम में जुड़ने की अपील भी करते हैं. यहाँ तक कि आमिर ने एक घोषणा करते हुए यह भी कहा है कि देश में किसी भी जगह से जितने भी लोग इस काम से जुड़ने के लिए रेडी हैं, वे एक विशेष विंडो में नींव के लिए काम करने में स्वयंसेवक और पहले से तय योगदान दे सकते हैं.

इस काम के लिए जहाँ अधिक से अधिक लोग सामने आ रहे हैं तो वहीँ आमिर भी लोगों से अधिक मात्रा में जुड़ने की अपील कर रहे हैं. और लोगों को इस अच्छे काम के लिए प्रोत्साहित करते नजर आ रहे हैं. आमिर का कहना है कि वे महाराष्ट्र को पानी की समस्या से मुक्त बनाना चाहते हैं. पिछले दिनों आमिर को अपने एक वीडियो के जरिए सबके सामने आते हुए देखा गया था जिस दौरान आमिर ने सबको पानी फाउंडेशन के बारे में जानकारी दी थी.

वहीँ अब आमिर खान फिर से एक वीडियो से सामने आए हैं तो मिटटी के बारे में बताया है. इस वीडियो में वे लोगों को मिटटी और पानी के बारे में बताते नजर आ रहे हैं.

Published by Hitesh Songara on 10 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles