‘पद्मावत’ के लिए रणवीर सिंह को किया जाएगा दादासाहेब फाल्के उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के पसंदीदा एक्टर रणवीर सिंह इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘गली बॉय’ की शूटिंग में व्यस्त हैं. इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट भी लीड रोल में हैं. रणवीर अपनी हर फिल्म के लिए बेहद पसंद किए जाते हैं. हाल ही में वे ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पद्मावत’ में नजर आए थे. इस फिल्म में वे अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में नजर आए थे. इस किरदार के लिए उन्हें बेहद पसंद किया गया था. जबरदस्त एक्टिंग के लिए सभी ने उनकी खूब तारीफ की थी.

No one could play Khilji better than Ranveer Singh .. #talentedactor #bestactor #ranveersingh #alauddinkhilji #khilji #Padmaavat #sanjayleelabhansali #Bollywood #indian #movie

A post shared by Ranveer Singh Fan Club (@ranveersingh69) on

फिल्म ‘पद्मावत’ ने 300 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म में रणवीर का किरदार निगेटिव था. यह पहली बार था जब रणवीर ने अपने फ़िल्मी करियर में निगेटिव किरदार निभाया है. इस फिल्म ने रणवीर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता साबित कर दिया है और अब अपने इस किरदार के बाद रणवीर को दादासाहेब फाल्के उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. इस अवार्ड से सिनेमाजगत के कई सितारे सम्मानित किए जा चुके हैं.

दादा साहब फाल्के उत्कृष्टता पुरस्कार समिति ने अपने पुरस्कार की घोषणा करते हुए रणवीर को लिखा, “पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी जैसे यादगार भूमिका देने के लिए दादा साहब फालके उत्कृष्टता पुरस्कार 2018 के लिए आपको बेस्ट एक्टर चुना गया हैं”. बताते चलें कि कुछ दिनों पहले ही अनुष्का शर्मा को भी एक निर्माता के रूप में अपनी सफल फिल्मों के लिए दादा साहब फाल्के उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित करने की खबर आई है. दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड रणवीर सिंह का तीसरा सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार है जो उन्हें ‘पद्मावत’ में अपने बेहतरीन किरदार के लिए मिल रहा हैं.

‘पद्मावत’ को बॉलीवुड के सफल डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर लीड रोल में थे. फिल्म में दीपिका ने रानी पद्मावती का किरदार निभाया था तो वहीं दूसरी और शाहिद कपूर राणा रावल रतन सिंह की भूमिका में नजर आए थे.

Published by Chanchala Verma on 10 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles