विश्नोई समाज पर टिप्पणी करने के बाद एक्ट्रेस कुनिका के खिलाफ समाजजन ने सौंपा डीसी को ज्ञापन

Get Daily Updates In Email

कई फिल्मों में अपना एक्टिंग टैलेंट दिखा चुकी एक्ट्रेस कुनिका के लिए विश्नोई समाज ने मुसीबत खड़ी कर दी है. गुस्साए विश्नोई समाज के लोगों ने एक्ट्रेस पर आरोप लगाया है कि कुनिका ने एक चैनल पर डिबेट के दौरान विश्नोई समाज के बारे में अपमानजनक टिप्पणियां की. साथ ही यह भी कहा है कि एक्ट्रेस ने डिबेट के दौरान कहा कि ”विश्नोई समाज खुद जानवरों का शिकार करता है और उनका मांस खाता है.”

 

Courtesy

एक्ट्रेस के इस बयान के बाद फतेहाबाद में अखिल भारतीय विश्नोई सभा की जिला इकाई ने बैठक बुलाकर अभिनेत्री कुनिका के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का प्रस्ताव पास किया. विश्नोई सभा के पदाधिकारी व समाज के लोग डीसी को ज्ञापन सौंपने पहुंचे. इस दौरान विश्नोई सभा के सचिव महावीर सिंह ने बताया कि एक न्यूज़ चैनल पर डिबेट के दौरान 7 अप्रैल को सुबह (11:36 बजे) बॉलीवुड अभिनेत्री कुनिका ने विश्नोई समाज के बारे में कहा कि विश्नोई समाज खुद जानवरों का शिकार करता है और उनका मांस खाता है.

Courtesy

सचिव ने यह भी कहा है कि बिश्नोई समाज का मुख्य धर्म ही जानवरों की और पर्यावरण की रक्षा करना है. ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस कुनिका द्वारा डिबेट के दौरान विश्नोई समाज के बारे में कही गई बातें अपमानजनक हैं और इससे विश्नोई समाज की भावनाएं आहत हुई हैं. इसलिए विश्नोई समाज ने फैसला किया है कि अभिनेत्री कुनिका के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए और इसी को लेकर आज विश्नोई समाज ने डीसी फतेहाबाद के नाम ज्ञापन सौंपकर अभिनेत्री पर कार्रवाई की मांग की है.

Courtesy

इसके बाद कुनिका ने एक वीडियो भी शेयर किया है. जोकि माफीनामा नुमा ही है जिसमें समाज के कुछ लोगों द्वारा मांसाहार किए जाने की बात कहने के साथ टीवी एंकर द्वारा बातबीच में काटे जाने की बात कही है. दरअसल जिस दिन सलमान खान के काला हिरण शिकार प्रकरण में सजा पर जमानत याचिका पर फैसला सुनाया जाना था. इस दौरान एक टीवी चैनल पर फिल्म अभिनेत्री कुनिका सदानंद लाल ने एक बयान दे डाला कि विश्नोई समाज खुद मांसाहार का सेवन करने के साथ वन्यजीवों का शिकार करता है. इस बयान को विश्नोई समाज ने समाज में धार्मिक वैमनस्य की भावनाएं भड़काए जाने का आरोप लगाते हुए डांगियावास थाने में प्राथमिकी के तौर पर आपत्ति दर्ज करवाई है.

Published by Chanchala Verma on 10 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles