इरफान खान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पहुंचा 250 करोड़ पार

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड फिल्मों को चीन में रिलीज़ करना बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में काफी फायदेमंद हो रहा है. सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के बाद इरफान खान की हिट फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ को चीन में रिलीज़ किया गया है और फिल्म चीनी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें की फिल्म चीन बॉक्स ऑफिस पर अब तक 160 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 250 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है.

फिल्म को चीन में धमाकेदार ओपनिंग मिली थी. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर फिल्म के चीन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बताया है. बात करें फिल्म की तो फिल्म इरफ़ान खान और पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर लीड रोल में नजर आए हैं. फिल्म की स्टोरीलाइन को काफी पसंद किया गया था. कहानी हिंदी और अंग्रेजी मीडियम की शिक्षा पद्धति पर व्यंग्स कसती है. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में सलमान खान की फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है.

courtesy

चीन बॉक्स ऑफिस में फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने अपने पहले दिन 12 करोड़ की ओपनिंग की थी और इरफ़ान खान की ‘हिंदी मीडियम’ ने पहले दिन 24 करोड़ के साथ ओपनिंग की थी. बताते चलें कि इरफ़ान खान की फिल्म 2017 में रिलीज़ हुई सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ और ‘टाइगर ज़िंदा है’ को प्रॉफिट के लिहाज से पछाड़ चुकी है. वहीं 2017 में इरफान खान को उनकी फिल्मों के लिए कई अवार्ड मिल चुके हैं.

हाल ही में इरफ़ान खान की एक और फिल्म ‘ब्लैकमेल’ रिलीज़ हुई है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चीन बॉक्स ऑफिस में बॉलीवुड फिल्मों को रिलीज़ करने का ट्रेंड बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने शुरू की है. आमिर की ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ चीन में रिलीज़ हो चुकी है और फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस में काफी अच्छी कमाई की है.

Published by admin on 11 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles