कॉमनवेल्थ गेम्स में श्रेयसी सिंह ने डबल ट्रैप स्पर्धा में जीता गोल्ड, अब तक 12 गोल्ड भारत के नाम

Get Daily Updates In Email

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में हमारे देश के खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके आठवें दिन एक और स्वर्ण पदक जीता है और इस बार गोल्ड श्रेयसी सिंह ने देश के नाम किया है. श्रेयसी ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में यह पदक जीता है. एक तरह जहां श्रेयसी ने गोल्ड जीत कर देश का नाम रोशन किया है तो वहीं दूसरी और पुरुष वर्ग में अंकुर मित्तल ने देश को कांस्य पदक दिलाया है.

इसी तरह मुक्केबाजी में भी खिलाडियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. महिला मुक्केबाज मैरीकॉम ने भी सभी की उम्मीदों को कायम रखते हुए 45-48 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया और गोल्ड अपने नाम किया तो वहीं पुरुष वर्ग में गौरव सोलंकी ने 52 किग्रा और विकास कृष्णन ने 75 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर कांस्य पदक मिलना तय कर दिया है.

कुल पदकों की बात की जाए तो भारत को अब तक मिले पदकों की संख्या 24 हो गई है. जिमसें 12 स्वर्ण, 4 रजत और 8 कांस्य पदक शामिल हैं. इसके साथ ही ओम मिथरवाल ने पुरुषों की 50 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. यह उनका दूसरा कांस्य पदक था. इससे पहले वे 10 मी. एयर पिस्टल में भी कांस्य पदक जीता था लेकिन मुक्केबाज सरिता देवी को 60 किग्रा भार वर्ग के मुकाबले के सेमीफाइनल से हार का सामना करना पड़ा जिस वजह से वे पदक पाने से भी चुक गईं.

बात करें गेम के आठवें दिन की तो इस दिन भी भारत गोल्ड मेडल हासिल करने में कामयाब रहा. इस दिन श्रेयसी सिंह ने डबल ट्रैप वर्ग में 96+2 का स्कोर करते हुए भारत को स्वर्ण दिलाया. इसी वर्ग में वर्षा वर्मन सिर्फ एक प्वाइंट से कांस्य पदक से चूक गईं जिसके बाद उन्होंने  86 स्कोर के साथ चौथा स्थान हासिल किया. पुरुष वर्ग की बात की जाए तो अंकुर मित्तल ने कांस्य पदक अपने नाम किया और अशब मोहम्मद चौथे स्थान पर रहे. अंकुर मित्तल ने 53 और अशब ने 43 का स्कोर किया.

Published by Chanchala Verma on 11 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles