IPL 2018: डकवर्थ-लुईस पद्धति से राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की आईपीएल में अपनी पहली जीत

Get Daily Updates In Email

IPL का छठा मैच राजस्थान रॉयल्स के नाम रहा. मैच बारिश की वाह से बाधित हुआ था पर डकवर्थ-लुईस पद्धति से मैच का अंत किया गया. मैच था राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच. दिल्ली को 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स 17.5 ओवरों पर पांच विकेट खोकर 153 रनों पर थी कि तभी बारिश आ गई. काफी देर तक मैच के रुकने के कारण डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत दिल्ली को छह ओवरों में 71 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला.

दिल्ली डेयरडेविल्स लक्ष्य का पीछा करने में नाकामयाब रही और छह ओवरों में चार विकेट खोकर 60 रन ही बना सकी.

courtesy

दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. राजस्थान के कप्तान अजिंक्य राहणे और संजू सैमसन ने अच्छी साझेदारी पेश करते हुए तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े. अजिंक्या राहाणे ने 40 गेंदों में 45 रन बनाए और संजू सैमसन ने 22 पर 37 रन बनाए. अंत में जोस बटलर ने 18 गेंदों में दो छक्के और दो चौकों की मदद से 29 रनों की पारी खेली. 17.5 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर राजस्थान 153 रन पर थी और बारिश ने खेल को रोक दिया. राहुल त्रिपाठी 15 रन पर और कृष्णा गोथ्थाप्पा 2 रनों पर नाबाद रहे.

courtesy

अपनी जानकारी के लिए बता दें कि दोनों ही टीमों के टूर्नामेंट की शुरुआत हर के साथ हुई थी. वहीँ अब दिल्ली डेयरडेविल्स की यह दूसरी हार है. दोनों टीमें कुछ इस प्रकार थीं.

दिल्ली डेयरडेविल्स:  कॉलिन मुनरो, ट्रेंट बोल्ट, गौतम गंभीर, शाहबाज नदीम, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, क्रिस मॉरिस, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, राहुल तेवतिया.

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे, धवल कुलकर्णी, डार्ची शॉर्ट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, बेन लाफलिन, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, गौवतथम कृष्णअप्पा, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी.

Published by admin on 12 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles