सुशील कुमार और राहुल अवारे ने भारत को दिलाया गोल्ड, बबिता फोगाट को करना पड़ा सिल्वर से संतोष

Get Daily Updates In Email

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स के 8वें दिन भी भारत के खिलाडियों ने गोल्ड जीतने का सिलसिला कायम रखा है. बता दें भारत के पहलवान सुशील कुमार ने 74 किलोग्राम कैटिगरी में गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन किया है. सुशील कुमार ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के कोनोर इवांस को 4-0 से मात दी थी और इससे पहले उन्होंने क्वॉर्टर फाइनल में पाकिस्तान के मुहम्मद बट को 4-0 से हराया था. सुशील के गोल्ड जीतने के बाद अब भारत के पास कुल 29 मेडल जीते हैं जिनमें से 14 गोल्ड, 6 सिल्‍वर और 9 ब्रॉन्‍ज मेडल हैं.

बता दें सुशील से पहले भारत के कुश्ती पहलवान राहुल अवारे ने गोल्ड जीतकर भारत का नाम रोशन किया है. महाराष्ट्र के राहुल ने पुरुषों की 57 किलोग्राम स्पर्धा के फाइनल में कनाडा के स्टीवन ताकाहाशी को 15-7 से हराकर जीत हासिल की है. राहुल ने इस प्रतियोगिता में अपनी ताकाहाशी का बखूबी इस्तेमाल करते हुए जीत हासिल की.

इन दोनों के अलावा तेजस्विनी सावंत ने आठवें दिन की शुरुआत का पहला मेडल भारत को दिलाया है. उन्होंने महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन इवेंट में सिल्वर मेडल हासिल किया है. तेजस्विनी 618.9 अंक के साथ दूसरे स्थान रहीं, जबकि सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे ने रिकॉर्ड 621.0 अंक हासिल कर गोल्ड जीता.

इनके अलावा महिलाओं की फ्री-स्टाइल 53 किलोग्राम स्पर्धा में बबीता कुमारी फोगाट में भी इस स्पर्धा के सिल्वर मेडल जीता है. फाइनल में बबिता को कनाडा की डियाना वीकर ने 5-2 से हराकर गोल्ड पर कब्ज़ा किया है और बबीता को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा.

भारत की किरण ने महिलाओं की रेसलिंग के फ्री-स्टाइल 76 किलोग्राम कैटिगरी में सिल्वर मेडल जीत कर देश का नाम रोशन किया है. किरण को मॉरिशस की कटउस्का परियाधवेन ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हराया.

Published by Chanchala Verma on 12 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles