IPL का सबसे रोमांचक मुकाबला, हैदराबाद की लगातार दूसरी जीत और मुंबई की दूसरी हार

Get Daily Updates In Email

IPL 2018 का सातवां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच काफी रोमांचक रहा. सनराइजर्स हैदराबाद की IPL के इस सीजन में दूसरी जीत है तो वहीँ मुंबई को टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने 8 विकेट गंवा कर 147 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 148 रनों का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 9 विकेट खोकर 19.5 ओवर जीत हासिल की.

courtesy

148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही थी. ऋद्धिमान साहा और धवन ने पहले विकेट तक 62 रन जोड़े थे. पर लेग स्पिनर मयंक मार्केंडेय काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 4 ओवेरों में मात्र 23 देकर चार विकेट झटके. मयंक मार्केंडेय  ने सनराइजर्स हैदराबाद की कमर तोड़ ही दी थी कि दीपक हूडा और यूसुफ पठान मिलकर टीम को जीत के करीब ले गए. दीपक हूडा ने 25    गेंदों में 32 रन बनाया.

courtesy

मुंबई की तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. मुंबई की तरफ से एविन लुईस ने 17 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की बदौलत सर्वाधिक 29 रन बनाए. वहीं मुंबई ने चोटिल ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की जगह प्रदीप सांगवान को प्लेइंग इलेवन शामिल किया था.

दोनों टीमें कुछ इस प्रकार रहीं

मुंबई इंडियंस: मयंक मार्कंडे, बेन कटिंग, किरोन पोलार्ड, प्रदीप सांगवान, मुस्तफिजुर्र रहमान, एविन लैविस, सूर्यकुमार यादव , क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन, रिद्धिमान साहा, शिखर धवन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा,बिली स्टैनलेक, शाकिब अल हसन, राशिद खान, दीपक हुडा.

Published by admin on 13 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles