चीन के बॉक्स ऑफिस पर ‘हिंदी मीडियम’ ने किया 170 करोड़ का कारोबार

Get Daily Updates In Email

इन दिनों बॉलीवुड फिल्मों को चीन के बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किए जाने का चलन बढ़ता हुआ देखा जा रहा है. सबसे पहले हमने चीन के बॉक्स ऑफिस पर आमिर की फिल्मों को रिलीज होते हुए देखा है, जिसके बाद यहाँ सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ भी रिलीज की गई. वहीँ इस लिस्ट में अब इरफ़ान खान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ का नाम भी जुड़ गया है. फिल्म यहाँ तक पहुँच चुकी है और इसके साथ ही लोगों को भी बहुत पसंद आ रही है. फिल्म को चीन के बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखा जा रहा है.

courtesy

हाल ही में मशहूर ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी फिल्म की कमाई के कुछ आंकड़े शेयर किए हैं. जिनके अनुसार फिल्म ने अब तक चीन बॉक्स ऑफिस पर 170 करोड़ की कमाई को अंजाम दिया है. जी हाँ, तरण आदर्श के अनुसार फिल्म ने पहले हफ्ते की कमाई के दौरान 170 रुपए का कारोबार कर सबको चौंका कर रख दिया है.

फिल्म के बारे में बात करें तो आपको बता दें कि इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान और पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर को लीड रोल में देखा गया था. फिल्म लिंक से हटकर थी जिस कारण इसकी स्टोरीलाइन को भी काफी पसंद किया गया था. कहानी के दवारा निर्माता ने हिंदी और इंग्लिश मीडियम की शिक्षा पद्धति पर भी व्यंग्य कसा है. क्रिटिक्स का कहना है कि कमाई के मामले में फिल्म ने सलमान खान को भी पीछे छोड़ दिया है.

courtesy

हाल ही में इरफ़ान खान की एक और फिल्म ‘ब्लैकमेल’ रिलीज़ हुई है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चीन बॉक्स ऑफिस में बॉलीवुड फिल्मों को रिलीज़ करने का ट्रेंड बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने शुरू की है. आमिर की ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ चीन में रिलीज़ हो चुकी है और फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस में काफी अच्छी कमाई की है. वहीँ इरफ़ान खान की तबीयत कुछ ठीक नहीं चल रही हैं जिसके चलते उनका इलाज चल रहा है.

Published by Hitesh Songara on 13 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles