IPL 2018: KXIP को 4 विकेट से मात देकर RCB ने अपने नाम की पहली जीत

Get Daily Updates In Email

IPL 2018 का 8वां मुकाबला, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से मात देकर IPL में अपनी पहली जीत दर्ज की. RCB ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और KXIP को 19.2 ओवर में 155 रन पर ढेर कर दिया. इसी के साथ RCB को जीत के लिए 156 रनों का टारगेट मिला और जिसके जवाब में RCB ने 19.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

courtesy

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी KXIP को 155 रनों में ढेर करने में तीन विकेट लेने वाले RCB टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अहम योगदान दिया. उमेश यादव ने चार रनों के अंदर ही KXIP के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर उसे बैकफुट पर धकेल दिया. KXIP की तरफ से के एल राहुल ने सर्वाधिक 30 गेंदों में 47 रन बनाए.

courtesy

वहीं RCB की बल्लेबाजी की बात करें तो एबी डिविलियर्स ने 40 गेंदों में 57 रन बनाए जिसमें चार छक्के और दो चौके शामिल हैं और क्विंटन डी कॉक ने 34 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए. एबी डिविलियर्स का साथ देते हुए मंदीप सिंह ने 19 गेंदों में 22 रन बनाए. विराट कोहली का बल्ला कुछ खास नहीं चला. कोहली ने 16 गेंदों पर 21 रन बनाए.

दोनों टीमें कुछ इस प्रकार रहीं:

किंग्स इलेवन पंजाब – केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह, एरॉन फिंच, करुण नायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन(कप्तान), एंड्रयू टाय. मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु – विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, क्विंटन डि कॉक, ब्रेंडन मैक्कुलम, सरफराज खान, मनदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, कुलवंत खेजरोलिया, यजुवेंद्र चहल और उमेश यादव.

Published by admin on 14 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles