IPL 2018 : 12वां मुकाबला KXIP और CSK के बीच, क्रिस गेल ने की विस्फोटक बल्लेबाजी

Get Daily Updates In Email

IPL 2018 का 12वां मुकाबला KXIP और CSK के बीच रहा. मैच काफी रोमांचक रहा. IPL 2018 में अपना पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने  एक बार फिर साबित कर दिया कि उनका नाम दुनिया के टॉप विस्फोटक बल्लेबाजों में क्यों आता है. गेल की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत KXIP ने CSK को 4 रन से हराया है. CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. KXIP की तरफ से ओपनिंग करने उतरे के एल राहुल और क्रिस गेल ने टीम को धमाकेदार ओपनिंग दी थी.

COURTESY

ओपनिंग करने उतरे क्रिस गेल ने 190 की स्ट्राइक रेट से 33 गेंदों पर 63 रन बनाए, अपनी इस पारी में गेल ने 7 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं के एल राहुल  ने 22 गेंदों पर 37 रन बनाए. बाकि खिलाडियों के छोटी-छोटी पारियों की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट गंवा KXIP 197 रन पर पहुंची.

198 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए CSK की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी और अम्बाती रायडू ने अच्छी पारी खेली है. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 44 गेंदों में नाबाद 79 रन बनाए, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. CSK को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

क्रिस गेल का मैच से पहले का सफर:

COURTESY

दुनिया के सबसे सफल टी-20 खिलाड़ी क्रिस गेल को IPL 2018 की नीलामी देखते हुए बताना मुश्किल था कि वो इस बार किस टीम की तरफ से खेलेंगे. पहले दिन क्रिस गेल बिना बिके ही रह गए थे लेकिन दूसरे दिन KXIP की मालकिन प्रीति जिंटा ने 39 साल के इस खिलाड़ी पर अपना दांव खेला और बेस प्राइस में ही गेल को खरीदा गया. इस सीजन में क्रिस गेल महज 2 करोड़ में बिके हैं.

दोनों टामें कुछ इस प्रकार रहीं:

किंग्स इलेवन पंजाब टीम : मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, युवराज सिंह, करुण नायर, केएल राहुल, एड्रू टाई,  क्रिस गेल, आरोन फिंच, मोहित शर्मा, बरिंदर सरन, मुजीब उर रहमान.

चेन्नई सुपर किंग्स: हरभजन सिंह, मुरली विजय, अंबाति रायडू, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर ,ड्वेन ब्रावो ,शेन वॉटसन ,रवींद्र जडेजा ,महेंद्र सिंह धोनी , सैम बिलिंग्स , दीपक चाहर.

Published by admin on 16 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles