अमेज़न ने लांच किया ‘इन्टरनेट’ ब्राउज़र, फ़ास्ट स्पीड के साथ देगा प्राइवेट ब्राउज़िंग का मौका

Get Daily Updates In Email

देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेज़न ने कुछ दिनों पहले एक वेब ब्राउज़र लांच किया है. वैसे तो हमारे देश में कई ब्राउज़र इस्तेमाल किए जाते हैं जो कि बहुत ज्यादा पोपुलर हैं जैसे Chrome, UC और Mozila Firefox. लेकिन अमेज़न द्वारा लांच किया गया ये  वेब ब्राउज़र सभी ब्राउज़र से अलग है. इस वेब ब्राउज़र का नाम अमेज़न ने ‘इन्टरनेट’ ही रखा है. अमेज़न ने वेब ब्राउज़र ‘इन्टरनेट’ पिछले महीने यानी मार्च में ही लॉन्च कर दिया था पर अभी तक इसका प्रमोशन नहीं किया गया है.

courtesy

दूसरे वेब ब्राउज़र की तुलना में अमेज़न के वेब ब्राउज़र ‘इन्टरनेट ‘की साइज़ बहुत ही कम है इसकी साइज़ केवल 2.7 एमबी है जो कि आपके मोबाइल की बहुत ही कम स्पेस लेता है. इसलिए ये काफी हल्का वेब ब्राउज़र है. कंपनी का यह भी दावा है कि ‘इन्टरनेट’ (वेब ब्राउज़र)किसी दूसरे ब्राउज़र की तरह आपसे प्राइवेट सर्फिंग करने के लिए कोई स्पेशल परमिशन नहीं मांगेगा. यह आपको आसानी से प्राइवेट मोड में ले  जाता है. इस ब्राउज़र का इंटरफ़ेस भी बहुत आसान है.

courtesy

साथ ही अमेज़न के द्वारा लांच हुआ ब्राउज़र ‘इन्टरनेट’ इन्टरनेट की बहुत ही कम स्पीड में भी बहुत ही तेजी से काम करेगा. इस वेब ब्राउज़र को आसानी से प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. वेब ब्राउज़र ‘इन्टरनेट’ को आप google play store से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. अभी अमेज़न ने ‘इन्टरनेट’ वेब ब्राउज़र को केवल Android यूजर्स के लिए ही लांच किया है इसे Android 5.0 या उससे ऊपर के किसी भी Android वर्जन में यूज़ किया जा सकता है. अमेज़न ने अभी यह वेब ब्राउज़र केवल इंडिया में ही लांच किया है. Mi, Honor, Oppo और One Plus के यूजर्स अभी इस ब्राउज़र को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे. iOS वर्जन पर अभी यह वेब ब्राउज़र अवेलेबल नहीं है.ऐसा माना जा रहा है कि Android ओरियो के यूजर्स के लिए यह ब्राउज़र अच्छा साबित होगा.

courtesy

हालांकि अभी ‘इन्टरनेट’ ब्राउज़र लोकल लैंग्वेज को सपोर्ट नहीं करता है. इस वेब ब्राउज़र की एक खास बात और है कि यह आने वाले समय में भी बहुत कम साइज़ के अपडेट्स लायेगा जिससे यूजर्स के डाटा पैक पर लोड नहीं पड़ेगा. ऐसा अंदाज़ा लगाया जा रहा है की अमेज़न आने  वाले समय में इसे अपनी सर्विस को प्रमोट करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकता है. इस वेब ब्राउज़र के होम पेज पर ट्रेंडिंग न्यूज़ स्टोरी, क्रिकेट न्यूज़ और एंटरटेनमेंट न्यूज़ नज़र आएंगी साथ ही यूजर्स को फ्री डाउनलोड की सर्विस भी दी जाएँगी.

Published by admin on 19 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles