मुस्लिम ड्राइवर की वजह से अभिषेक मिश्रा ने कैंसिल की ओला कैब, कंपनी ने भी दिया जवाब

Get Daily Updates In Email

ओला कैब आज के समय से सभी लोग यूज करना पसंद करते हैं. इसकी सोहलियत और सिक्योरिटी की वजह से यह पेसेंजर्स द्वारा काफी पसंद की जाती है लेकिन हाल ही में एक शख्स ने ओला कैब के ड्राइवर के मुसलमान होने की वजह से अपनी राइड को कैंसल कर दिया. जी हां, यह शख्स हैं अभिषेक मिश्रा. जिन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ओला कैब बुकिंग कैंसल करने के बाद उसका स्क्रीनशॉट अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. यह घटना लखनऊ की है. जहां अभिषेक मिश्रा नाम के शख्स ने ओला कैब की बुकिंग की लेकिन जब उन्हें पता चला कि उन्हें पिक करने के लिए जो गाड़ी आ रही है उनका ड्राइवर का नाम मसूद असलम है तो अभिषेक ने तुरंत कैब बुकिंग कैंसिल कर दी.

 

Courtesy

यह घटना 20 अप्रैल की है. अभिषेक मिश्रा ने लखनऊ में बटलर कॉलोनी से पॉलिटेक्निक बस स्टैंड जाने के लिए ओला कैब बुक की. लेकिन ड्राइवर का नाम देखकर कैब बुकिंग रद्द कर दी. अपने शेयर किए गए राइड कैंसल के ट्वीट के साथ ही अभिषेक ने कैप्शन दिया था- ‘मैंने ओला कैब रद्द कर दी है, क्योंकि ड्राइवर मुस्लिम था. मैं अपना पैसा जिहादी लोगों को नहीं देना चाहता.’

बता दें कि अभिषेक मिश्रा का ट्विटर अकाउंट भी वेरिफाइड है. उन्होंने ट्विटर पर खुद को विश्व हिंदू परिषद से जुड़ा हुआ बताया है. साथ ही हिंदुत्व थिंकर भी लिखा है. साथ ही वे ट्विटर पर केंद्रीय मंत्रियों समेत यूपी के मंत्री भी फॉलो करते हैं. इसके साथ ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी, यूपी के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह समेत कई चर्चित लोग ट्विटर पर अभिषेक को फॉलो करते हैं.

Courtesy

अभिषेक के इस ट्वीट के बाद ओला कंपनी की तरफ से भी जवाब आया है. जवाब में ओला कंपनी ने ट्वीट किया, ‘हमारे देश की तरह ओला भी सेक्युलर है और हम अपने ड्राइवर पार्टनर या कस्टमर में जाति, धर्म, लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं करना चाहते हैं. हम अपने सभी कस्टमर्स और ड्राइवर पार्टनर्स से आग्रह करते हैं कि एक दूसरे का सम्मान करें.’

बताते चलें कि अभिषेक मिश्रा के इस ट्वीट के बाद उनका विरोध भी हुआ था. ट्विटर पर उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज की गई थी. लेकिन ट्विटर ने अभिषेक के इस ट्वीट पर कोई एतराज नहीं जताया है. इसको लेकर ट्विटर की ओर से भी अभिषेक मिश्रा को ट्वीट किया है.

Published by Chanchala Verma on 23 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles