युवराज सिंह का संन्यास को लेकर बड़ा बयान, कहा- 2019 के बाद संन्यास लेने के बारे में सोचेंगे

Get Daily Updates In Email

इंडिया क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह ने हाल ही में अपने संन्यास को लेकर मीडिया को एक बड़ा बयान दिया है. फ़िलहाल युवराज सिंह IPL 2018 में KXIP  तरफ से खेल रहे हैं, पर युवराज के बल्ले से अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं निकली है. उनकी टीम IPL के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. लेकिन लगातार ख़राब फॉर्म से गुजर रहे युवराज को लेकर लोग उनके संन्यास पर सवाल उठाने लग गए हैं और वहीं अब यूवी ने अपने संन्यास को लेकर ईशारा किया है कि वह 2019 तक संन्यास लेने का फैसला कर सकते हैं.

courtesy

हाल ही में एक इवेंट में पहुंचे युवराज सिंह ने कहा कि, ‘यह साल बीत जाने के बाद वह अपने करियर को लेकर जरुर कोई फैसला करने वाले हैं. सभी को एक समय के बाद फैसला करना होता है. मैं साल 2000 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं और इस बात को करीब 17-18 साल हो गए हैं. ऐसे में मैं 2019 के बाद जरुर कोई फैसला करुंगा.’

courtesy

युवराज सिंह ख़राब फॉर्म के चलते टीम से बाहर तो चल ही रहे हैं और IPL में भी युवराज का बल्ला नहीं बोल रहा है. युवराज की खराब फॉर्म को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. कुछ दिन पहले ही अजीत आगरकर ने भी कहा था कि, ‘अगर युवराज इस IPL में लगातार फ्लॉप होते रहे तो पंजाब की टीम को जल्द ही कोई कड़ा फैसला लेना होगा.’

courtesy

बताते चलें कि युवराज सिंह दुनिया के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के लगाए हैं. वहीं वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में लगातार 6 गेंदों पर छह छक्के जड़े हैं. लेकिन अब अपने ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

courtesy

बात करें युवराज सिंह के रिकार्ड्स की उन्होंने वनडे करियर में कुल 304 मैच खेले हैं, जिसमें 36.56 के औसत से 8701 रन बनाए हैं. इसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं टेस्ट में युवराज कुछ ज्यादा नहीं खेला उन्होंने कुल 40 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें 33.93 के औसत से 1900 रन बनाए हैं. इनमें 3 शतक और 11 अर्द्धशतक शामिल हैं. गौरतलब है कि युवराज एक ऑलराउंडर के तौर पर जाने जाते हैं जिसमें वनडे में युवराज ने नाम 111 विकेट हैं और टेस्ट में 9 विकेट हैं.

Published by admin on 23 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles