पाकिस्तानी हॉकी प्लेयर मंसूर ने मेडिकल वीज़ा के लिए भारत से लगाई गुहार, जारी किया वीडियो

Get Daily Updates In Email

हॉकी प्लेयर मंसूर अहमद पाकिस्तानी हॉकी टीम के कप्तान रह चुके हैं उन्होंने कुल 338 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं. इनमें से ये 3 ओलिंपिक में खेल चुके हैं जिसमें से एक के लिए इन्हें ब्रोंज मेडल भी मिला है. हॉकी में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें पाकिस्तान की गवर्नमेंट द्वारा प्रेसिडेंट अवार्ड भी मिला है. मंसूर अभी तक 12 गोल्ड, 12 सिल्वर और 8 ब्रोंज मैडल इंटरनेशनल हॉकी टूर्नामेंट में जीत चुके हैं.

Courtesy

बताया जा रहा कि इन दिनों मंसूर हार्ट की बीमारियों से जूझ रहे हैं. उन्होंने सोमवार को हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए भारत सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से वीजा की अपील की है. 49 साल की उम्र में ही मंसूर के हार्ट ने काम करना बंद कर दिया है और अब वह पेस मेकर की मदद ले रहे हैं.

Pak World Cup Winning Player Mansoor Ahmed Appeals To Indian Govt For Medical Visa _ Sports Ta#HockeyPakistan#IndiaKaGame#Odisha #India #Hockey

Gepostet von Hockey Lovers Odisha ହକି ପ୍ରେମୀ ଓଡିଶା am Montag, 23. April 2018

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है जिसमें मंसूर भारत से अपने हार्ट ट्रांसप्लांटेशन की गुहार लगाते हुए दिख रहे हैं. इस वीडियो में मंसूर कह रहें है कि मैंने कई बार भारतीय हॉकी टीम से जीत छीन कर भारतियों का दिल तोड़ा है पर ये खेल का एक हिस्सा था. आगे मंसूर कहते हैं कि मुझे सर्जरी के लिए भारत सरकार की मदद चाहिए. मानवता को नज़र रखते हुए अगर भारत सरकार मुझे वीज़ा देती हैं तो मैं भारत का हमेशा एहसानमंद रहूँगा.

Courtesy

बता दें कि भारत और पाकिस्तान का रिश्ता काफी समय से तनाव पूर्ण चल रहा है. भारत सरकार का आरोप है कि पाकिस्तान अपने यहाँ आतंकियों को पनाह देता है और भारत के खिलाफ पाकिस्तान से आतंकी तैयार किए जा रहे हैं. हालाँकि इसके बाद भी भारत ने कई पाकिस्तानियो को मेडिकल वीज़ा उपलब्ध करते हुए उनकी मदद की है. बताया जाता है कि पिछले साल ही भारत सरकार ने मेडिकल वीज़ा की नियमावली में बदलाव किया था जिसके चलते वीज़ा प्रक्रिया को और सख्त बनाया गया था.

Published by admin on 24 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles