IPL 2018 : अपने ही होम ग्राउंड पर किंग्स इलेवन पंजाब से हारी दिल्ली डेयरडेविल्स

Get Daily Updates In Email

इंडियन प्रीमियर लीग का कल यानि सोमवार मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच देखने को मिला. मुकाबला फिरोज शाह कोटला मैदान, दिल्ली में हुआ. यह टीम दिल्ली डेयरडेविल का अपने होम ग्राउंड पर पहला मैच था. दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने पहुंची टीम पंजाब ने 20 ओवर में 143 रन 8 विकेट के नुकसान पर बनाए. टीम दिल्ली डेयरडेविल को लगा वो आसानी से इस टारगेट को हासिल कर लेगें. पर दिल्ली इस टारगेट को हासिल करने में असफल रही.

courtesy

दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 139 रन बनाए. दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 10 बॉल पर 22 रन के अच्छी शुरुआत की थी. जबकि कप्तान गौतम गंभीर रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए. दिल्ली ने 143 रन को चेज़ करते हुए अपने शुरुआती 6 ओवर में ही 3 विकेट खो दिए थे. इस मुकाबले में खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा रन (57 ) बनाए. 18 वें ओवर तक खेल दिल्ली डेयरडेविल की ही झोली में था लेकिन खेल के 19 वें ने खेल को पलट दिया और किंग्स इलेवन पंजाब ने यह मुकाबला जीत लिया. 18 वें ओवर के ख़त्म होने के बाद दिल्ली को 22 रन 12 गेंदों पर चाहिए थे और मैदान पर टीम के होनहार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और लिआम प्लंकेट मौजूद थे.

courtesy 

टीम पंजाब के कप्तान अश्विन के पास आखिरी 2 ओवर के लिए टीम के दो शानदार बॉलर बरिंदर सरन और मुजीब उर रहमान थे. अश्विन ने टीम से सलाह लेने के बाद 19 वा ओवर सरन को देना तय किया. सरन को युवराज सिंह ने कुछ समझाया और फिर सरन बॉलिंग करने गए. सरन ने इस ओवर में सिर्फ 4 रन दिल्ली को दिए साथ ही 19 वे ओवर में दिल्ली ने प्लंकेट के रूप में अपना एक विकेट खो दिया. इसी ओवर में पंजाब ने दिल्ली की पहुंच से मैच को दूर किया. इसके बाद आखिरी ओवर में दिल्ली को 17 रन बनाने थे. जिसे पंजाब के गेंदबाज मुजीब ने बनाने का कोई मौका दिल्ली डेयरडेविल को नहीं दिया और पंजाब ने दिल्ली को 4 रन से हरा दिया.

courtesy

Published by admin on 24 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles