शर्म की बात है कि स्पोर्ट्समैन स्पीरिट से ज्यादा बॉडी स्किन को तवज्जो दे रहे हैं : सना मीर

Get Daily Updates In Email

हमने बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों को फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करते हुए देखा है. इन एड्स में कई बार अभिनेत्रियों की जगह स्पोर्ट्स गर्ल्स को भी हम देख चुके हैं. आमतौर पर कोई भी महिला स्पोर्ट्स पर्सन क्रीम के एड को ना नहीं कहती हैं लेकिन हाल ही में आई एक खबर के अनुसार पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर इस मुद्दे को लेकर सामने आई हैं.

सना मीर का कहना है कि वे कभी भी किसी हेयर रिमूवल क्रीम या फेयरनेस क्रीम का प्रचार नहीं करेंगी. उन्होंने इन दोनों ही क्रीम्स के खिलाफ आवाज़ उठाई है और एक पोस्ट भी किया है. सना मीर ने यह पोस्ट फेसबुक के माध्यम से किया है और ऐसे एड में काम करने से इनकार किया है.

To all young girls out there who aspire to take up sports.“Make no mistake: you need strong arms, not smooth arms, on…

Gepostet von Sana Mir am Sonntag, 22. April 2018

चलिए पढ़ते हैं उनका यह पोस्ट:

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर ने इस मामले में पोस्ट किया और लिखा कि, “यह पोस्ट लिखने पर मैं तब मजबूत हुई, जब मैंने एक हेयर रिमूवल क्रीम पर विज्ञापन देखा. ये विज्ञापन भारत और पाकिस्तान में खूब दिखाया जा रहा है. इसमें दिखाया गया है कि एक लड़की इस बात को लेकर बहुत चिंतित है कि वह बास्केटबॉल कोर्ट पर कैसी दिखेगी.”

इसके साथ ही उन्होंने आगे यह भी लिखा कि, कितनी शर्म की बात है कि स्पोर्ट्समैन स्पीरिट से ज्यादा बॉडी स्किन को तवज्जो दे रहे हैं. क्या किसी के टैलेंट और हुनर को पहचानने के लिए उसकी स्किन या खूबसूरती मायने रखती हैं. एक खिलाड़ी अपनी काबीलियत के दम पर आगे बढ़ता है न कि स्किन और रंग का की वजह से.”

courtesy

उन्होंने इस बारे में बात करते हुए यह भी बताया कि उनके 12 साल के करियर में उन्होंने अब तक किसी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के एड नहीं किए हैं. उनका कहना है कि स्पॉन्सर्स और सेलिब्रटीज को अपने एड में ऐसे संदेश देना चाहिए जिससे लड़कियों को अपने सपने पूरे करने की प्रेरणा मिले, न कि ऐसे जिन्हें देखकर वे वे सेल्फ कॉन्सियस हो जाएं.

सना मीर की इस पोस्ट के सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया भी गर्म हो गया है. हर कोई उनकी बातों का समर्थन करते हुए नजर आ रहा है. लोग उनकी इस पोस्ट को लाइक और शेयर कर रहे हैं.

Published by Hitesh Songara on 24 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles