IPL 2018 : MI को मिला सीजन का सबसे छोटा 118 रनों का लक्ष्य, बनाने में रही नाकामयाब

Get Daily Updates In Email

मंगलवार को आईपीएल 2018 का 23 वां मैच मुंबई इंडियन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. मैच मुंबई इंडियन्स के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. मुंबई इंडियन्स ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस आईपीएल के सीजन में पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी की. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में बदलाव किए थे. टीम में रिकी भुई, बिली स्टेनलैक और भुवनेश्वर की जगह शिखर धवन, मोहम्मद नबी और बासिल थंपी को लिया गया.

courtesy

हैदराबाद ने 18.4 ओवर में 118 रन 9 विकेट के नुकसान पर बनाए. सनराइजर्स हैदराबाद ने शुरुआती 2 ओवर्स में ही शिखर धवन(5) और रिद्धिमान साहा(0) जैसे खिलाड़ीयों के विकेट मात्र 38 रन पर गंवा दिए थे. मोहम्मद नबी, बासिल थंपी और राशिद खान भी जल्द ही आउट होकर पवेलियन लौट गये. टीम के कप्तान केन विल्लिंम्स और युसूफ पठान ने 29-29 रन बनाये. मुंबई इंडियन्स की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ 118 रन बना पाई. यह इस सीजन का अब तक का सबसे कम स्कोर रहा है.

courtesy

वहीं मुंबई इंडियन्स इस 119 रन के लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाई. टीम 18.5 ओवर पर 87 रन बना कर आल आउट हो गई. मुंबई इंडियन्स के सूर्यकुमार यादव और कुनाल पंड्या ने सबसे ज्यादा रन बनाये. सूर्यकुमार ने 34 रन और कुनाल पंड्या ने 24 रन बना कर मैच को संभाला. टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और मात्र 2 रन बना कर आउट हो गए. राशिद खान ने हार्दिक पंड्या को 24 रन के स्कोर पर एलबीडब्लू से आउट किया. और इस तरह मुंबई इंडियन्स को 31 रन से सनराइजर्स हैदराबाद ने मात दी.

courtesy

राशिद खान को मेनऑफ़ थे मैच चुना गया उन्होंने 11 रन देकर दो विकेट लिए. मुंबई इंडियन्स के लिए यह आईपीएल का यह सीजन अच्छा साबित नहीं हो रहा है. आईपीएल2018 में अब तक मुंबई इंडियन्स 6 मुकाबले लड़ चुके हैं जिसमें से 5 मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. टीम मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा इस हार का जिम्मेदार खुद को मानते हैं.

Published by admin on 25 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles