IPL 2018 : चेन्नई ने बैंगलोर को उसी के होम ग्राउंड पर 5 विकेट से दी मात

Get Daily Updates In Email

बुधवार रात को आईपीएल 2018 का 24 वां मुकाबला खेला गया. मुकाबला ‘चेन्नई सुपरकिंग’ और ‘रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर’ के बीच था. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. चेन्नई सुपरकिंग्स ने बैंगलोर को 5 विकेट से मात दी. और इस सीजन में चेन्नई की लगातार यह तीसरी जीत रही. मैच बैंगलोर के एम.चिन्नस्वामी स्टेडियम में खेला गया जोकि बैंगलोर का होम ग्राउंड है. चेन्नई और बैंगलोर दोनों ने ही अपनी टीम में बदलाव किए थे, जहां चेन्नई ने कर्ण शर्मा और फाफ डु प्लेसी की जगह इमरान ताहिर और हरभजन सिंह को लिया वहीं बैंगलोर ने मनन वोहरा और क्रिस वॉक्स की जगह पवन नेगी और कोलिन डी ग्रोन्होम को टीम में रखा.

courtesy

चेन्नई के कप्तान ‘महेंद्र सिंह धोनी’ ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बैंगलोर ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए और चेन्नई के सामने 206 रन का लक्ष्य रखा. बैंगलोर की तरफ से ओपनिंग विराट कोहली और क्विंटन डिकॉक ने की. बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली मात्र 18 रन बना कर पवेलिन लौट गए.

courtesy

बैंगलोर के होनहार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने शानदार पारी खेली. इसके अंतर्गत एबी ने मात्र 30 गेंदों में 68 बनाकर चेन्नई के होश उड़ा दिए. एबी ने 56 रन तो 8 छक्कों और 4 चौकों से ही बना लिए थे. इसमें क्विंटन डिकॉक ने उनके साथ 53 गेंद पर 103 रन की साझेदारी बखूबी निभाई. एबी डिविलियर्स ने आईपीएल 2018 का सबसे लम्बा छक्का मारकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इस छक्के की लम्बाई 111 मीटर नापी गई.

courtesy

चेन्नई की तरफ से पहले शैन वाटसन और आबंती रायडू खेलने आए और पहले ही ओवर में चेन्नई ने शेन वाटसन का विकेट गंवा दिया. आबंती रायडू ने 53 गेंदों में आठ छक्के और तीन चौकों की मदद से 82 रन बनाए और वहीं चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 34 गेंदों में 70 रन की नाबाद पारी खेली. 19 वें ओवर के बाद चेन्नई को 6 गेंद पर 16 रन की जरूरत थी. और कप्तान धोनी ने अपनी स्टाइल में आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का मार कर चेन्नई को 5 विकेट से जीत दिलाई. मेन ऑफ़ द मैच महेंद्र सिंह धोनी रहें.

Published by admin on 26 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles