सुबह 5 से रात 2 तक कड़ी मेहनत करते हैं मुकेश अंबानी, गुजराती और साउथ इंडियन खाना है पसंद

Get Daily Updates In Email

दुनिया के सबसे रिच पर्सनालिटीज में शामिल होने वाले रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति माने जाते हैं. मुकेश इंडियन प्रीमियर लीग की टीम ‘मुंबई इंडियंस’ के भी मालिक हैं जिसके चलते 2012 में उन्हें फ़ोर्ब्स ने दुनिया के सबसे अमीर स्पोर्ट्स ओनर में भी शामिल किया है. मुकेश अपने परिवार के साथ अपने घर ‘एंटीलिया’ में रहते हैं. बता दें कि एंटीलिया दुनिया के सबसे महंगे निजी घरों में से एक है.

 

Courtesy

देश के सबसे अमीर व्यक्ति होने के चलते लोगों का इंटरेस्ट यह जानने में बना रहता है कि मुकेश अंबानी अपनी दिनचर्या में क्या करते हैं? तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि मुकेश सुबह 5 बजे से रात 2 बजे तक क्या-क्या करते हैं.

1. रोज़ाना मुकेश सुबह 5 से 5.30 के बीच उठ जाते हैं.

2. उठने के बाद वो 7  बजे तक वर्कआउट और स्विमिंग करके न्यूज़ पेपर पढ़ते हैं. बता दें कि मुकेश अपने घर ‘एंटीलिया’ में दूसरी मंजिल पर मौजूद जिम में ही वर्कआउट करते हैं.

3. 8 से 9 बजे के बीच मुकेश 19वीं मंजिल पर अपना ब्रेकफास्ट करने जाते हैं. नाश्ते में मुकेश दलिया-दही या मिस्सी रोटी के साथ ज्यूस लेते हैं. मुकेश को पपीते का ज्यूस काफी पसंद हैं.

Courtesy

4. 9 से 10 बजे के बीच मुकेश ऑफिस जाने के लिए एंटीलिया के 14 वीं मंजिल पर मौजूद उनके शानदार रूम में जाते हैं और ऑफिस के लिए रेडी होते हैं.

5. 10 से 10.30 का समय मुकेश अपने परिवार के साथ बिताते हैं. मुकेश कुछ समय अपनी माँ को भी देते हैं. बता दें कि मुकेश के दो बेटे (अनंत और आकाश )और एक बेटी (ईशा अम्बानी) हैं.

6. इसके बाद मुकेश 3री मंजिल पर बनी पार्किंग में जाते हैं. कभी मुकेश खुद ड्राइव करते हैं तो कभी ड्राइवर उन्हें नरीमन पॉइंट पर स्थित ऑफिस में ले जाता है. ऑफिस जाते ही आई.आई.एम. पासआउट पी.ए. उनको चेकलिस्ट बताता है.

Courtesy

7. 11.30 बजे से मुकेश बिज़नेस मीटिंग्स शुरू कर देते हैं जिसके चलते उन्हें रात के 10 बज जाते हैं.

8. मुंबई के ट्रैफिक के कारण मुकेश को ऑफिस से घर पहुंचने में करीब एक घंटा लग जाता है जिसके बाद वह घर पहुँच कर अपना नाईट सूट पहनते हैं.

9. 11 से 12 बजे तक मुकेश अपने परिवार के साथ डिनर करते हैं. बता दें कि मुकेश को गुजराती और साउथ इंडियन खाना काफी पसंद हैं.

Courtesy

10. 12 से 2 बजे तक का समय मुकेश अपनी बीवी के साथ बिताते हैं.

11. 2 से 2.30 तक मुकेश वापस अपने लग्ज़रियज़ बेड पर सो जाते हैं.

Published by admin on 26 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles