18 की उम्र में ही माँ बन गई थीं मौसमी चटर्जी, नर्स ने कहा था- पहली बार बेबी को बेबी होते हुए देखा है

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड अभिनेत्री मौसमी चटर्जी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के अलावा बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी है. बताया जाता है कि एक समय पर मौसमी बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस थीं. उन्होंने अपने करियर में कई बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ काम किया जिसमें अमिताभ बच्चन और मनोज कुमार जैसे नाम शामिल हैं. फिल्म ‘अनुराग’ के जरिए मौसमी ने बतौर लीड एक्ट्रेस बॉलीवुड में कदम रखा. इसके बाद भी मौसमी ने कई ऐसी फिल्में दी जो लोगों को आज भी याद हैं जैसे स्वर्ग नर्क, रोटी कपडा और मकान आदि.

A Timeless beauty of an era!! #moushumichatterjee #beauty #yesteryear #actress #bollywood #gorgeous #goldenera

A post shared by Pictogram Workx Photography (@pictogram.workx) on

बता दें कि मौसमी का जन्म 26 अप्रैल 1948 में कोलकाता में हुआ था. उनके पिता एक आर्मी मैन थे वहीँ उनके दादाजी एक जज थे. छोटी उम्र में ही मौसमी की शादी प्रोड्यूसर जयंत मुखर्जी से हो गई थी. जिसके बाद उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की.

18 साल की उम्र में ही मौसमी ने अपनी पहली बेटी को जन्म दिया. मौसमी कहती है कि ‘मुझे याद है की जिस नर्सिंग होम में मैंने अपनी बेटी को जन्म दिया था. उस नर्सिंग होम की नर्स ने मुझे कहा था कि मैंने पहली बार किसी बेबी को बेबी होते हुए देखा है. सब ने मुझे इस वक़्त माँ ना बनने की नसीहत दी थी. लोग कहने लगे थे कि इससे तुम्हारा फिल्मी करियर बर्बाद हो जाएगा और मैंने भी निर्माताओं के पैसे वापस लौटा दिए थे. मुझे भी लगने लगा था सेटल होने में थोड़ा समय लगेगा लेकिन फिर एक के बाद एक फिल्में आती गई और मैंने वापसी की.’

#moushumichatterjee

A post shared by S . Kuwait (@bollywood.q80) on

बात दें मौसमी इस उम्र में भी काम करने से नहीं कतराती है. 2015 में उन्होंने फिल्म ‘पीकू’ में दीपिका की मौसी का किरदार निभाया था. इसके अलावा भी मौसमी ने फिल्म ‘आ अब लौट चले’ में अक्षय खन्ना की माँ और ‘ना तुम जानो ना हम’ में मिसेस मल्होत्रा का किरदार निभाया था. मौसमी अपने फिल्मी करियर में कई अवार्ड्स भी जीत चुकी हैं जिसमें फ़िल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस इन बंगाली फिल्म और फिल्मफेयर फॉर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड शामिल हैं.

Published by admin on 26 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles