IPL 11 : किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर हैदराबाद पहुंची पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर

Get Daily Updates In Email

आईपीएल सीजन 11 का 25 वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच खेला गया. यह मैच हैदराबाद के होम ग्राउंड यानी राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने अपनी टीम में कोई चेंज नहीं किए थे लेकिन पंजाब ने युवराज सिंह की जगह मनोज तिवारी को खेलने का मौका दिया और क्रिस गेल की भी टीम में वापसी हुई तो डेविड मिलर को इस मैच में खेलने का मौका नहीं दिया गया. किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीता और हैदराबाद को पहले बैटिंग करने का मौका दिया. हैदराबाद ने 20 ओवर में 132 रन 6 विकेट के नुकसान पर बनाए, तो पंजाब 19.2 ओवर में 119 रन बनाकर आलआउट हो गई.

courtesy

हैदराबाद ने अपने दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन और केन विल्लियम्स को पहले खेलने भेजा और पहले ही ओवर में अंकित सिंह राजपूत की बॉल पर केन विल्लियम्स ने अपना विकेट गंवा दिया. पहले ही पांच ओवर में हैदराबाद ने अपने 3 विकेट खो दिए थे और टीम का स्कोर था 27 रन पर 3 विकेट. मनीष पांडे ने 54 रन बनाए और युसूफ पठान ने बिना आउट हुए 21 रन का योगदान दिया. इस मैच में पंजाब टीम के अंकित राजपूत का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा उन्होंने अपनी बॉलिंग से हैदराबाद को 6 विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बनाने का मौका दिया, जिसमें से अंकित ने 5 विकेट लिए थे.

courtesy

शुरूआती ओवर में पंजाब ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. पंजाब के क्रिस गेल और के एल राहुल ने 7.5 ओवर में 55 रन की साझेदारी खेली जिससे लगा था कि अब ये खेल पंजाब ने जीत लिया है लेकिन क्रिस गेल और के एल राहुल के आउट होने के बाद करुण नायर और मयंक अग्रवाल ने खेल को सँभालने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए और फिर धीरे-धीरे पंजाब के विकेट्स गिरते रहे और टीम 119 रन बना कर आल आउट हो गई.

courtesy

सनराइज़र्स हैदराबाद ने लगातार दूसरी बार इतने छोटे लक्ष्य देकर गेंदबाजों के दम पर शानदार जीत हासिल की. इस सीजन में हैदराबाद की यह पांचवी जीत रही और किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर टीम सनराइज़र्स हैदराबाद पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. पंजाब के बॉलर अंकित राजपूत ‘मेन ऑफ़ द मैच’ रहे इन्होंने मात्र 14 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

 

Published by admin on 27 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles