पुण्यतिथि विशेष: दिग्गज एक्टर फिरोज खान और विनोद खन्ना, आज भी करते हैं लाखों दिलों पर राज

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना एक्टर के साथ ही निर्माता और पॉलिटिशियन भी थे. उन्हें अपने फ़िल्मी करियर में कई सारे अवार्ड्स मिले थे जिसमें फिल्मफेयर फॉर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर और दादा साहब फाल्के जैसे अवार्ड्स शामिल हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत  फिल्म ‘मन का मीत’ से की थी. अपने शुरुआती करियर में विनोद खन्ना ज्यादातर विलन के रोल में देखे जाते थे पर उनके एक्टिंग के हुनर को देखते हुए निर्देशक शिव कुमार ने अपनी फिल्म ‘हम तुम और वो’ में उन्हें लीड एक्टर का किरदार निभाने का मौका दिया जो विनोद ने बखूबी निभाया था.

Courtesy

उनकी फ़िल्में आज भी देखना दर्शक बेहद पसंद करते हैं. बता दें कि 27 अप्रैल 2017 यानी आज विनोद खन्ना का निधन ब्लैडर कैंसर की वजह से हो गया था. उनके निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री पर मायूसी छा गई थी. उनकी अंतिम यात्रा पर बॉलीवुड के कई सितारे मौजूद थे.

Courtesy

आज ही के दिन बॉलीवुड के एक और एक्टर फ़िरोज़ खान को भी हमने खो दिया था. फ़िरोज़ खान अपने बिंदास अंदाज़ और यूनिक लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते थे. फ़िरोज़ का जन्म 25 दिसंबर 1939 को बैंगलोर में हुआ था. उनके पिता पठान थे तो वहीं उनकी माता ईरानी थी. उन्होंने फिल्म ‘दीदी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. लगभग 5 दशक का सफर तय करने के बाद फ़िरोज़ ने 2007 में अपनी आखिरी फिल्म ‘वेलकम’ दी थी.

Courtesy

सुंदरी खान को पांच साल तक डेट करने के बाद 1965 में फ़िरोज़ खान ने उनके शादी की थी. इसके बाद उनकी बेटी लैला खान और फिर उनके बेटे फरदीन खान ने जन्म लिया. बता दें कि फरदीन खान भी बॉलीवुड अभिनेता हैं. वहीं 1985 में सुंदरी और फ़िरोज़ का तलाक हो गया था.

Courtesy

फ़िरोज़ खान ने मशहूर अभिनेत्री मुमताज़ के साथ कई फिल्मों में काम किया था. दोनों काफी अच्छे दोस्त बन गए थे. 14 दिसंबर 2005 में मुमताज़ की बेटी नताशा माधवानी और फ़िरोज़ के बेटे फरदीन खान ने एक-दूसरे से शादी कर ली थी. आखिरी वक़्त में फ़िरोज़ खान मुंबई छोड़कर वापस बैंगलोर के पास उनके फार्महाउस चले गए थे.

Published by admin on 27 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles