Avengers Infinity War: रिलीज़ के पहले ही दिन भारत में 31 करोड़ की कमाई कर बनाया इतिहास

Get Daily Updates In Email

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री दुनिया की बड़ी फिल्म इंडस्ट्रीज में से एक है. यहाँ आए दिन हम देखते हैं कि कोई फिल्म 100 करोड़ का बिज़नेस कर रही है तो कोई फिल्म 200 करोड़ का बिज़नेस कर रही है. बॉलीवुड की फिल्में सिर्फ इण्डिया में ही नहीं बल्कि दूसरे देशों में भी बहुत बिज़नेस करती है. जिसमें ‘दंगल’ और ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी फिल्में शामिल है. जिस तरह से बॉलीवुड फिल्में इंडिया के बाहर भी रिलीज़ होती है वैसे ही हॉलीवुड फिल्में भी इंडिया में रिलीज़ होती है.

Courtesy 

हाल ही में फिल्म ‘एवेंजर्स-इंफिनिटी वॉर’ भी इंडिया में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म ने इतिहास रचते हुए पहले ही दिन 31 करोड़ का बिज़नेस कर लिया है. ‘इनफिनिटी वॉर’ देश में 2000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर दिखाई गई थी. जिसमें से 50 % स्क्रीन पर फिल्म हिंदी, तेलुगू और तमिल में डब की गई थी. लोगों में फिल्म के प्रति क्रेज़ देखते हुए फिल्म की टिकिट की बुकिंग पिछले रविवार से ही शुरू हो गई थी. फिल्म ‘एवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर’ की लोकप्रियता को देखते हुए 27 अप्रैल को इसके साथ ‘दासदेव’ के अलावा कोई भी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई थी. रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ पहले इसी दिन रिलीज़ होने वाली थी लेकिन फिल्म ‘इनफिनिटी वॉर’ के कारण उसकी रिलीज़ डेट आगे बढ़ा दी गई थी.

Courtesy

फिल्म जानकारों का कहना है कि फिल्म ‘इनफिनिटी वॉर’ ऐसी पहली हॉलीवुड फिल्म है जिसने पहले ही दिन 31 करोड़ रूपए का बिज़नेस कर लिया है. इसके पहले सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली हॉलीवुड फिल्म ‘द फेट ऑफ़ द फ्युरियस’ थी जिसने सिर्फ 9.25 करोड़ का बिज़नेस किया था. ऐसे में ये आंकड़ा ‘इनफिनिटी वॉर’ के आस-पास भी नहीं फटकता है.

Courtesy

बता दें कि इसके पहले फिल्म ‘एवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर’ ने दुनिया भर में प्रीव्यू के जरिए भी खूब कमाई की थी. गुरुवार को नाईट प्रीव्यू शोज से फिल्म ने 260 करोड़ रूपए कमाए थे. इसके पहले मार्वल की ही फिल्म ‘एवेंजर्स- एज ऑफ़ अल्ट्रॉन ने’ प्रीव्यू शोज से 2.6 करोड़ रूपए कमाए थे. इनफिनिटी वॉर की बात करें तो फिल्म के 20 लाख रुपए के टिकिट रिलीज़ के पहले ही बिक चुके थे.

Published by admin on 28 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles