पीएम मोदी के लिए चाइना में बजा हिंदी गाना ‘तू है वही’, ऋषि कपूर ने कहा-‘सम्मानित महसूस कर रहा हूं’

Get Daily Updates In Email

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों चाइना का दौरा कर रहे हैं. इस दौरे के पहले द‍िन मोदी चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ ‘झीलों की नगरी’ कहे जाने वाले वुहान के एक कल्चरम प्रोग्राम में पहुंचे. इस प्रोग्राम की खास बात तो यह थी कि मोदी के स्वागत में चीनी कलाकारों ने बॉलीवुड के फैमस गाने ‘तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा…’ की धुन बजाई. इस गाने की धुन को चिनफिंग और पीएम मोदी बहुत ध्यान से सुनते दिखाई दिए.

 

Courtesy

बता दें यह गाना साल 1982 में आई फिल्म ‘ये वादा रहा’ का है. इस फिल्म के लीड एक्टर ऋषि कपूर थे. यह गाना आज भी दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है और कई मौकों पर बजाया जाता है. मोदी के स्‍वागत में बजे इस गाने को सुनने के बाद ऋषि कपूर ने इस गाने का यूट्यूब ल‍िंक अपने ट्व‍िटर अकाउंट पर शेयर कर दी. इस गाने को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन दिया है, ”चाइना के लोगों ने पीएम मोदी के स्‍वागत में हमारा गाना प्‍ले क‍िया. सम्‍मान‍ित महसूस कर रहा हूं. थैंक्‍यू पंचम!’

बताते चलें कि ऋषि कपूर सोशल साइट्स पर काफी एक्टिव रहते हैं. वे कुछ दिन पहले ही ट्विटर पर लौटे हैं. वे अक्सर अपने ट्विट को लेकर चर्चा में रहते हैं. ऋषि कपूर द्वारा शेयर किए गए इस गाने को आरडी बर्मन यानी पंचम ने म्यूजिक दिया है. साथ ही फैमस सिंगर्स क‍िशोर कुमार और आशा भोंसले ने इस गाने को अपनी आवाज दी है. यह गाना ऋषि कपूर और अपने समय की पसंदीदा एक्ट्रेस पूनम ढ‍िल्‍लों पर फ‍िल्‍माया गया है.

बता दें ऋषि कपूर इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘102 नॉट आउट’ को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन भी लीड रोल में हैं. इस फिल्म में दोनों 27 साल से बाद साथ नजर आने वाले हैं. फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया जा चुका है जोकि दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. फिल्म में अमिताभ ऋषि कपूर के पिता की भूमिका में नजर आने वाले हैं.

 

 

 

Published by Chanchala Verma on 28 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles