श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों में 93 रन बनाकर खेली कप्तानी पारी, KKR को हराकर दिल्ली ने जीता मैच

Get Daily Updates In Email

आईपीएल सीजन 11 का कल 26 वां मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकत्ता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया. यह मैच दिल्ली डेयरडेविल्स के होम ग्राउंड यानि ‘फिरोज शाह पटोला’ में खेला गया. यह मैच दिल्ली के लिए काफी मुश्किल था क्योंकि जहां एक तरफ गौतम गंभीर ने टीम के अच्छा प्रदर्शन ना करने के कारण टीम की कप्तानी छोड़ दी थी जिसके चलते टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के नए कप्तान के तौर पर श्रेयस अय्यर को चुना गया और वहीं दूसरी तरफ टीम के शानदार गेंदबाज क्रिस मोरिस चोटिल हो गए थे. इस वजह से उन्हें पूरे सीजन में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा लेकिन दिल्ली ने हार के सिलसिले को तोड़ते हुए कोलकत्ता के खिलाफ जीत हासिल की. टॉस जीत कर कोलकत्ता ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया.

courtesy

दिल्ली की तरफ से पहले पृथ्वी शॉ और कोलिन मुनेरो बल्लेबाजी करने आए. दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार पारी खलेते हुए 50 रन सिर्फ 4.4 ओवर में ही बना लिए थे. सातवें ओवर में कॉलिन मुनेरो 33 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद टीम के नए कप्तान श्रेयस बल्लेबाजी करने आए. पृथ्वी शॉ आईपीएल में फिफ्टी बनाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने मात्र 44 बॉल्स पर 62 रन बनाए. श्रेयस और पृथ्वी ने 68 रनों की साझेदारी खेली. श्रेयस ने टीम की कप्तानी संभालते हुए 93 रन की नाबाद पारी खेली. दिल्ली ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए और कोलकत्ता के सामने 220 रन का लक्ष्य रखा.

courtesy

220 रन जैसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकत्ता का प्रदर्शन शुरुआत में अच्छा नहीं रहा. टीम के शानदार बल्लेबाज क्रिस लीन सिर्फ 5 रन बनाकर वापिस लौट गए और इसके बाद रोबिन उथप्पा (1) और सुनील नरेन(26) भी जल्द पवेलियन लौट गए. जिसके बाद दिल्ली के जीतने की उम्मीद बढ़ती नज़र आ रही थी लेकिन बल्लेबाज आंद्रे रसेल के आने के बाद कोलकत्ता को उम्मीद की किरण दिखाई दी लेकिन रसेल भी 44 रन बनाकर आउट हो गए और मैच दिल्ली की झोली में आ गया. कोलकत्ता सिर्फ 164 बनाकर ऑल आउट हो गई और दिल्ली ने 55 रन से जीत हासिल की.

courtesy

दिल्ली के ना सिर्फ बल्लेबाजों बल्कि गेंदबाजों ने भी शानदार पारी खेली और इस सीजन में सात मुकाबलों में उनकी यह दूसरी जीत दर्ज हुई और साथ ही सीजन में उनकी शानदार वापसी हुई. दिल्ली के नए कप्तान श्रेयस अय्यर ‘मैन ऑफ़ द मैच’ रहे.

courtesy 

Published by admin on 28 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles