करण जौहर ने लॉंच किया दिव्यांग बच्चों का पहला बैंड ‘6 पैक 2.0’

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक और निर्माता करण जौहर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में पहली बार आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएगें’ में नज़र आए थे. इसमें उन्होंने शाहरुख़ के दोस्त का किरदार निभाया था. इसके बाद साल 1998 में निर्देशक के रूप में उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ बनाई थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही थी. आज भी हम इस फिल्म को बड़े ही इंट्रस्ट से देखते हैं. करण बॉलीवुड के सफल डायरेक्टर हैं.

Courtesy

बता दें कि हाल ही में करण जौहर ने मुंबई में एक बैंड लॉन्च किया है. इस बैंड का नाम ‘6 पैक बैंड 2.0’ है जिसमें कुल 6 बच्चे हैं जो अलग-अलग रूप से दिव्यांग हैं. बैंड में 3 लड़के और 3 लड़कियां हैं जिनकी उम्र 13 से 18 साल है. इस पर करण कहते हैं, ‘मुझे इन बच्चों को देखकर बहुत अच्छा लगा. जब ये सब मिलकर अपना परफॉरमेंस देते हैं तो वो बहुत ही इम्प्रेसिव होता है. ऐसी किसी चीज़ का पार्ट बनाने के लिए मैं बहुत एक्साइटेड था. मुझे पता है ये बच्चे सिर्फ आपकी या मेरी ज़िंदगी में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को बदलने की ताकत रखते हैं. मुझे यह देखने का इंतज़ार रहेगा कि ये बच्चे आगे क्या करेगें. मुझे विश्वास है कि ये अपने टैलेंट से पूरी दुनिया जीत लेंगे.’

‘6 पैक बैंड’ को यशराज फिल्म्स के हेड आशीष पटेल ने प्रोड्यूस किया है. वहीं शमीर टंडन ने इसका म्यूजिक कंपोज़ किया है. बताया जाता है कि करण जौहर ने जब से फिल्म ‘माय नेम इज खान’ को डायरेक्ट किया है तब से ही वो दिमागी रूप से कमजोर बच्चों के करीब आ चुके हैं.

Courtesy

इसके पहले भी करण ने एक स्पेशल बैंड ‘हम हैं हैप्पी’ लॉंच किया था. इस बैंड का मकसद समाज में जागरूकता फैलाना है. यह पहला ट्रांसजेंडर बैंड था जोकि साल 2016 में लॉंच किया गया था. इस बैंड ने अपना पहला गाना ‘हम है हैप्पी’ गाया था जो हॉलीवुड के मशहूर सिंगर फैरेल विलियम्स के गाने ‘हैप्पी’ का हिंदी रीमेक है.

Published by admin on 28 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles