बिजी शेड्यूल की वजह से अमिताभ बच्चन का नाम डी. लिट उपाधि पाने वालों की लिस्ट से हटा

Get Daily Updates In Email

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन इन द‍िनों फिल्मों की शूटिंग को लेकर काफी व्यस्त चल रहे हैं. अपने बिजी शेड्यूल के कारण अमिताभ बच्चन रवींद्र भारती विश्वविद्यालय (आरबीयू) से मिल रही उपाधि को लेने में असमर्थ रहेंगे. वहीं यह खबर सामने आ रही है कि उन्हें यह उपाधि नहीं दी जा रही है.

courtesy

दरअसल, कुछ दिनों पहले कोलकाता के रवींद्र भारती विश्वविद्यालय (आरबीयू) ने अमिताभ बच्चन को डी. लिट उपाधि से सम्मानित करने का फैसला लिया था. वहीं अब पश्चिम बंगाल के गवर्नर केसरी नाथ त्रिपाठी के आदेश के बाद अमिताभ का नाम यह उपाधि पाने वाले लोगों की लिस्ट से हटा दिया गया है.

courtesy

ख़बरों के मुताबिक वाइस चांसलर सब्यसाची बसु राय चौधरी ने बताया कि अमिताभ बच्चन ने पहले ही बताया था कि वह शूटिंग से र‍िलेटेड अपने काम को लेकर काफी बिजी चल रहे हैं और इस कारण 8 मई को विश्वविद्यालय के 43वें दीक्षांत समारोह में उपाधि ग्रहण नहीं कर पाएंगे. इस खबर की जानकारी मिलते ही राज्यपाल ने विश्वविद्यालय से कहा, ‘अनुपस्थित रहने वाले किसी भी व्यक्ति को यह मानद उपाधि न दी जाए’. कुलपति ने आगे बताया कि दीक्षांत समारोह में जिन अन्य मशहूर हस्तियों को डी. लिट की मानद उपाधि दी जानी है, उनमें लेखक नबनिता देव सेन, चित्रकार जतिन दास और शास्त्रीय गायक पंडित अमिया रंजन बंदोपाध्याय जैसे नाम शामिल हैं.

courtesy

गौरतलब है कि जल्द ही अमिताभ की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ रिलीज़ होने वाली है और वो इस फिल्म के प्रमोशन में व्‍यस्‍त हैं. इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर नजर आने वाले हैं. फिल्म के डायरेक्टर उमेश शुक्‍ला हैं और फिल्म 4 मई को सिनेमाघरों में आ रही है. इसके आलावा अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म में ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’, ‘शूबाइट’ और ‘ब्रम्हास्त्र’ शामिल है.

Published by admin on 29 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles