कल्पना चावला की बायोपिक के लिए उनके पति हैरिसन ने राइट्स देने से किया इनकार

Get Daily Updates In Email

कल्पना चावला इंडिया की पहली ऐसी वुमेन एस्ट्रोनॉट हैं जो अंतरिक्ष तक पहुँच पाईं थीं. यह काम करके उन्होंने इंडिया के लोगों के दिलों में जगह बना ली थी. आज कल्पना चावला को इंडिया का बच्चा-बच्चा जानता है. कल्पना अंतरिक्ष तक पहुँच तो गईं थीं लेकिन वहां से वापस नहीं लौट पाईं. बता दें कि साल 2003 में कल्पना चावला उन 7 लोगों के क्रू में थीं जिनकी स्पेस शटल कोलंबिया डिसास्टर के चलते मौत हो गई थी. बता दें वापस धरती पर आते वक़्त उनका विमान ख़राब हो गया था. जिसके चलते उन सातों लोगों की मौत हो गई थी.

Courtesy

गौरतलब है कि कल्पना चावला के जीवन पर आधारित एक फिल्म बनाई जाने की बात काफी समय से चल रही है. खबर तो यहाँ तक थी कि इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा लीड यानी कल्पना चावला का किरदार निभा सकती हैं पर एक रिपोर्ट के अनुसार कल्पना चावला के पति ने इस फिल्म के राइट्स देने से इनकार कर दिया है. इस फिल्म का निर्देशन प्रिया मिश्रा करने वाली थीं जिसके लिए वो कल्पना चावला के पिता से भी मिली थीं. इसी दौरान कल्पना के पिता ने कल्पना से जुड़ी कई घटनाओं का ज़िक्र किया था. कल्पना के पिता से जब फिल्म के लिए बात की गई थी तो वो इस बात पर राजी हो गए थे.

Courtesy

बता दें कि इस मामले में उनके पिता का कोई भी फैसला मान्य नहीं होगा क्योंकि शादीशुदा लड़की की मौत के बाद उसकी सारी संपत्ति पर उसके पति का हक होता है. यहाँ ये हक कल्पना के पति हैरिसन को है. जिन्होंने राइट्स देने से इनकार कर दिया है.

Courtesy

प्रियंका चोपड़ा जल्द ही बॉलीवुड लौटने वाली हैं. इंडिया आकर प्रियंका अपनी अगली फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग शुरू करेंगी. इसी के साथ ये कहा जा रहा था कि कुछ ही समय में प्रियंका कल्पना चावला के जीवन पर आधारित फिल्म में भी काम करेगी पर अब यह नहीं होगा. प्रियंका अमेरिकन सीरियल ‘क्वांटिको ‘ की शूटिंग खत्म करते ही इंडिया लौट आएंगी. फिल्म ‘भारत’ में प्रियंका चोपड़ा के साथ सलमान खान भी नज़र आएंगे.

Published by admin on 29 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles