राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ पर CRPF की गलत छवि पेश करने पर दर्ज की गई शिकायत

Get Daily Updates In Email

राजकुमार राव की बहुचर्चित फिल्म ‘न्यूटन’ अब कानूनी विवाद में फंस गई है. फिल्म के प्रोड्यूसर पर शिकायत दर्ज करवाई गई है. दरअसल फिल्म के प्रोड्यूसर पर सेंट्रल र‍िजर्व पुल‍िस फोर्स (सीआरपीएफ) की जनता के सामने गलत छवि पेश करने का आरोप लगा है. बताते चलें यह शिकायत सीआरपीएफ के एक सब-इंस्पेक्टर ने दर्ज कराई है. वहीं दिल्ली की एक अदालत में इस शिकायत को स्वीकार कर ल‍िया गया है और श‍िकायतकर्ता को सबूतों के साथ 19 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है.

courtesy

जानकारी के लिए बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब फिल्म विवादों में फंसी है. इससे पहले फिल्म पर आरोप लगा था कि फिल्म की कहानी को ईरानियन फिल्म ‘सीक्रेट बैलट’ से चोरी किया गया है. जिसके जवाब में फिल्म के डायरेक्टर अमित मसुरकर ने अपने बयान में कहा था कि ‘यह फिल्म सारे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में गई है और इसे अवॉर्ड दिए गए है. अगर यह कॉपी की गई होती तो क्या इसे अवॉर्ड मिलते? यह आरोप लगने तब शुरू हुए जब फिल्म भारत में आई.’

courtesy

अमित मसुरकर ने आगे कहा था कि उन्‍हें फिल्म ‘सीक्रेट बैलट’ या उसकी कहानी के बारे में कुछ पता नहीं है पर जब लोग दोनों फिल्मों की समानता के बारे में बात करने लगे तब मैंने फिल्म को थोड़ा सा देखा. गौरतलब है कि राजकुमार राव और पंकज त्र‍िपाठी स्‍टारर ‘न्यूटन’ को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था. फिल्म को उसकी अलग स्टोरीलाइन के लिए काफी पसंद किया गया था. फिल्म को ओस्कर 2018 के लिए भारत की तरफ से नॉमिनेट भी किया गया था. हालांकि फ‍िल्‍म फाइनल से पहले ही रेस से बाहर हो गई थी.

Published by admin on 29 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles