आमिर खान ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 30 साल, फोटो शेयर कर जाहिर की खुशी

Get Daily Updates In Email

फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ से डेब्यू करने वाले बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को आज फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल हो गए है. इसी के साथ आमिर अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहते हैं, ‘ये कल की ही बात लगती है’. इस ट्वीट के साथ आमिर ने एक फोटो भी शेयर की है जिसमें वो बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला के साथ नज़र आ रहे हैं. बता दें कि ये तस्वीर उनकी पहली फिल्म ‘क़यामत से क़यामत’ तक की है.

आमिर खान ने इन 3 दशक में कई हिट फिल्में दी है जिसमें ‘अंदाज़ अपना अपना’, ‘जो जीता वही सिकंदर’ और ‘धूम 3’ जैसी कई फिल्में शामिल है. अपनी एक्टिंग के चलते आमिर को मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाने लगा है. इसके अलावा उन्होंने 9 फिल्मफेयर, 4 नेशनल फिल्म्स अवार्ड और एक ऑस्ट्रेलियाई अकादमी ऑफ़ सिनेमा एंड टेलीविज़न आर्ट अवार्ड भी जीता है. इतना ही नहीं भारत सरकार ने उन्हें 2003 में पद्म श्री का खिताब  दिया था वहीं गवर्नमेंट ऑफ़ चाइना ने भी उन्हें सम्मानित किया था.

फिल्म इंडस्ट्री में आमिर अपनी फिल्मों के चयन के लिए जाने जाते हैं. आमिर की फिल्में हमेशा से ही लोगों के दिलों को छूने में सफल रही है. चाहे वो फिल्म ‘3 इडियट्स’ से देश के युवाओं को इंस्पायर करना हो या फिर फिल्म ‘रंग दे बसंती’ से लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा करना हो आमिर अपनी हर फिल्म में जान डाल देते हैं. आमिर खान की आखिरी फिल्म ‘दंगल’ भी बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही थी. फिल्म को इंडिया में ही नहीं बल्कि अब्रॉड भी पसंद किया गया था.

Courtesy

इसके अलावा आमिर ने टेलीविज़न इंडस्ट्री में भी काफी नाम हासिल किया है. 6 मई 2012  को आए टेलीविज़न शो ‘सत्यमेव जयते’ में आमिर ने इंडिया के सोशल इश्यूज उठाए थे. कुछ ही दिनों में शो टेलीविज़न का टॉप शो बन गया था. ‘सत्यमेव जयते’ करीब 165 देशों में दिखाया गया था. इसके साथ ही आमिर खान को इस शो के लिए भी काफी तारीफे बटोरने को मिली.

Published by admin on 30 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles