शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी विराट नहीं दिला सके बैंगलोर को जीत, 6 विकेट से कोलकाता ने जीता मैच

Get Daily Updates In Email

आईपीएल सीजन 11 का कल 28वां  मैच आरसीबी और केकेआर के बीच खेला गया. यह मैच बैंगलोर के होम ग्राउंड यानी एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. बैंगलोर के खिलाड़ी ए.बी. डिविलियर्स की तबीयत ख़राब होने की वजह से वे इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाए और उनकी जगह टीम में टिम साउथी को लिया गया . इस मुकाम पर आ कर एबी डिविलियर्स का ना खेलना बैंगलोर के लिए एक झटका ही था. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीत कर, आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया. बैंगलोर की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने क्विंटन डिकॉक और ब्रैंडन मैक्लम आए. दोनों ने 8.1 ओवर में 67 रन की साझेदारी खेली और कोलकाता के शुभमन गिल ने क्विंटन डिकॉक (29) का कैच लेकर उन्हें पवेलियन पहुंचा दिया.

courtesy 

लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस खेल में शानदार पारी खेली और टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए. विराट ने 44 गेंदों में 68 रन बनाए जिसमें उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट आखिरी ओवर तक मैदान में बने रहे और टीम को अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 175 रन के स्कोर पर पहुंचा दिया. वहीं इस स्कोर में ब्रैंडन मैक्लम ने 38 रन और मंदीप सिंह ने 19 रन का योगदान दिया और बैंगलोर ने कोलकाता के सामने 176 रन का लक्ष्य रखा.

courtesy 

कोलकत्ता के ओपनर क्रिस लिन और सुनील नरेन 176 रन का पीछा करने मैदान पर उतरे. 6.2 ओवर में बारिश आने की वजह से मैच को रोकना पड़ा था. तब तक दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 55 रन बना लिए थे. कोलकाता ने अपना पहला विकेट 8वें ओवर में खोया सुनील नरेन(29) के रूप में. कोलकाता के बल्लेबाज क्रिस लिन और रोबिन उथप्पा ने 12वें ओवर तक 1 विकेट के नुकसान पर 106 रन बना लिए थे. क्रिस लिन की आकर्षक बल्लेबाजी ने कोलकाता को जीत हासिल कराई. क्रिस 62 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने टीम को 19.1 ओवर में ही 6 विकेट से जीत दिला दी.

courtesy 

कप्तान कोहली के शानदार प्रदर्शन के बावजूद एक बार फिर बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा और बैंगलोर पॉइंट टेबल में आखिरी नंबर पर आ गई. अब बैंगलोर के लिए पॉवरप्ले में आना भी मुश्किल हो गया है. मैच के बाद बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा ‘आज हमारी फील्डिंग बहुत खराब थी इसलिए हम ये मैच जीतने के लायक ही नहीं थे.’ टीम के फील्डर्स ने पहले ओवर से ही बहुत ख़राब फील्डिंग की थी उन्होंने सुनील नरेन की बल्लेबाजी पर आसान से 4 कैच छोड़े थे. इतना ही नहीं क्रिस लिन का कैच भी छोड़ा था जिसके कारण बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा.

courtesy 

इस मैच में मेन ऑफ़ द मैच क्रिस लीन रहे.

Published by admin on 30 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles