IPL 2018: धोनी का शानदार प्रदर्शन जारी, DD को 13 रन से हराकर CSK पहुंची टॉप पर

Get Daily Updates In Email

आईपीएल सीजन 11 का 29 वां मैच कल यानी सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया. यह मैच चेन्नई के होमग्राउण्ड महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेला गया. इस मैच में चेन्नई ने अपनी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के कारण दिल्ली को 13 रन से मात दी. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करके दिल्ली के सामने 212 रन का विशाल लक्ष्य रखा था लेकिन दिल्ली 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना पाई.

 

courtesy

चेन्नई के शेन वॉट्सन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के शानदार प्रदर्शन के कारण चेन्नई को ये जीत मिली है. शेन वाटसन ने 40 गेंदों में 78 रन बनाए. इसमें उन्होंने 7 छक्के और 4 चौके मारे और वहीं टीम के कप्तान धोनी ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे जिसमें उन्होंने 5 छक्के और 2 चौके लगाए. धोनी का 1 छक्का 108 मीटर लम्बा था, जो आईपीएल के इस सीजन का दूसरा सबसे लम्बा छक्का था.

courtesy

दिल्ली की टीम ने शेन वाटसन का स्वागत दिल्ली ने चौको और छक्कों से किया था. इसके बाद दिल्ली के गेंदबाज अमित मिश्रा की लगातार 3 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्का लगाने के बाद शेन वाटसन अगली ही गेंद पर लियम प्लंकेट के हाथ अपना विकेट गवां बैठे. वहीं चेन्नई टीम के खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस ने 33 रन, अंबाति रायडू ने 44 रन और सुरेश रैना मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए और इस तरह चेन्नई ने दिल्ली के सामने 212 रनों का लक्ष्य रखा.

courtesy

दिल्ली के कॉलिन मुनरो और पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने आए. दिल्ली को दूसरे ओवर में पृथ्वी (9) अपना विकेट जड़ेजा के हाथो गवां बैठे. कॉलिन मोनरो ने के.एम आसिफ की गेंद पर अपना कैच करण शर्मा के हाथ में दे दिया और मोनरो 16 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हो गए. फिर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. श्रेयस इस मैच में अपना कमाल नहीं दिखा पाए. टीम के रिषभ पंत (79) और विजय शंकर( 54 नाबाद) के बीच 88 रन की साझेदारी हुई. पंत ने 45 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्के मारे और वहीं विजय शंकर ने 31 गेंदों में 1 चौका और 5 छक्के मारे. इसके बावजूद दिल्ली मात्र 198 रन ही बना पाई.

courtesy

इस जीत के साथ ही चेन्नई पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं दिल्ली अब तक के 8 मुकाबलों में से 6 मुकाबले हारी है.

 

Published by admin on 01 May 2018

Related Articles

Latest Articles