IPL 2018 : मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराकर बैंगलोर पहुंची पॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर

Get Daily Updates In Email

आईपीएल के 11वें सीजन का 31 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. यह मैच बैंगलोर के होम ग्राउंड यानी एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. यह मैच दोनों ही टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण था क्योंकि दोनों ही टीम पॉइंट टेबल की रैंकिंग की आखिरी दो टीमें है. कल का मैच बैंगलोर ने अपने गेंदबाजों और शानदार फील्डिंग के बदौलत 14 रन से जीत लिया है. बैंगलोर की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें अभी भी बरकरार है लेकिन कल का मैच हार कर मुंबई की प्लेऑफ में खेलने की सम्भावना बहुत ही कम बची है. अब तक मुंबई 8 मैचों में से सिर्फ दो मैच ही जीत पाई है.

courtesy

कल टॉस जीत कर मुंबई ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. बैंगलोर के मनन वोहरा और क्विंटन डिकॉक पहले बल्लेबाजी करने आए. बैंगलोर के शुरूआती ओवर्स में प्रदर्शन काफी धीरे रहा. बैंगलोर ने पहले तीन ओवर में सिर्फ 11 रन ही बनाए. बैंगलोर ने 8.4 ओवर तक अपने दोनों ओपनर के ही विकेट खो दिए थे. क्विंटन डिकॉक 7 रन और मनन वोहरा 22 गेंदों में 45 रन बना कर पवेलियन लौट गए. इसके बाद ब्रैंडन मैक्लम ने विराट कोहली के साथ 60 रन की साझेदारी की और मैक्लम 15वें ओवर में आउट हो गए.

courtesy

18 वां ओवर बैंगलोर के लिए सबसे भारी ओवर रहा इस ओवर में मुंबई के जबरदस्त गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने लगातार दो गेंदों पर विराट कोहली (32) और मनदीप  सिंह (14) का विकेट लिया और इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वाशिंगटन सुंदर भी पवेलियन लौट गए. बैंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट खो कर 167 रन बनाए.

courtesy

बैंगलोर की तरफ से रखे गए 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन मैदान पर उतरे लेकिन मुंबई का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा मुंबई ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ही ईशान किशन के विकेट को गवां दिया था. इसके बाद सूर्यकुमार यादव और डुमिन के बीच 16 रन की साझेदारी हुई लेकिन बैंगलोर के गेंदबाज उमेश यादव ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सूर्यकुमार यादव (9) और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (0)को लगातार दो गेंदों में पवेलियन पहुंचा दिया.

courtesy

मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी पर मुंबई ने अपना चौथा विकेट पोलार्ड (13) के रूप में खोया. अब मुंबई की उम्मीदें पांड्या ब्रदर्स यानी हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या से थी. दोनों ने 14वें ओवर में टीम के स्कोर को 100 तक पहुंचाया. दोनों ने छटे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की और कुणाल 140 रन के स्कोर पर आउट हो गए. मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 153 रन ही बना सकी.

courtesy

यह मैच जीत कर बैंगलोर पॉइंट टेबल में 5 नंबर पर आ गई है. मैन ऑफ द मैच बैंगलोर के गेंदबाज टिम साउदी को चुना गया.

Published by admin on 02 May 2018

Related Articles

Latest Articles