‘मां बनने के बाद सबसे बड़ी प्राथमिकता टेनिस कोर्ट पर वापसी करना होगा’-सानिया मिर्जा

Get Daily Updates In Email

जानी मानी टेनिस खिलाड़ी और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्जा ने हालही में यह कबूला है कि वो जल्द ही मां बनने वाली हैं. ऐसे में उनको लेकर सवाल किए जा रहे हैं कि क्या 2020 में टोक्यो ओलंपिक में वह टेनिस कोर्ट पर वापसी करेंगी. इस बारे में सानिया का मानना है कि वो बहुत आगे की बात हैं. सानिया ने कहा है कि मां बनने के बाद उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता टेनिस कोर्ट पर वापसी करना होगा. सानिया बताती हैं वह एक उदाहरण रखना चाहती हैं कि गर्भवती होने के बाद भी महिलाओं को अपने सपनों का पीछा नहीं छोड़ना चाहिए.

courtesy

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सानिया और शोएब ने साल 2010 शादी की थी. हालही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि बच्चे के बारे में सोचने का यही समय है. सानिया ने कहा, ‘मैं वैसे भी अपने घुटने की चोट के कारण टेनिस जगत से बाहर हूं और हम बच्चे के बारे में कुछ समय से सोच रहे थे. हमें लगा कि अब जीवन में आगे बढ़ने और जीवन के नए दौर का अनुभव करने के लिए यह सही समय है. गौरतलब है कि घुटने में चोट के कारण सानिया छह माह से टेनिस जगत से बाहर हैं.

 

courtesy

अपनी इस चोट के बारे सानिया ने कहा, ‘अभी ठीक है. मैंने अक्टूबर के मध्य से टेनिस नहीं खेला है. हर किसी को आराम करने की सलाह दी जाती है. इसलिए, मैं यह नहीं कहूंगी कि मेरी चोट अब बहुत ठीक है लेकिन यह बेहतर है. 31 वर्षीय सानिया अक्टूबर में अपने पहले बच्चे को जन्म देंगी.

courtesy

गर्भावस्था के दौरान अपने वजन बढ़ने को लेकर सानिया परेशान नहीं हैं. सानिया ने कहा, ‘एक महिला के लिए गर्भवती होना अहम है. अगर आप इस अवस्था में होती हैं, तो आपके लिए एक स्वस्थ बच्चे का जन्म महत्वपूर्ण रहता है. मैं चाहती हूं कि महिलाएं इस बात को समझे कि आप भले ही एक लोकप्रिय हस्ती हो या आम इंसान, वजन बढ़ना मायने नहीं रखता. मां बनने के दौरान आपका वजन बढ़ेगा, लेकिन आप इसे अपनी इच्छा से कम भी कर सकती हैं.’

 

Published by admin on 05 May 2018

Related Articles

Latest Articles