‘रांझणा’, ‘दिल तो पागल है’ जैसी फ़िल्में जिसमें एक तरफ़ा प्यार की ताकत को बखूबी दिखाया गया

Get Daily Updates In Email

असल जिंदगी में तो आपने कई एक तरफ़ा प्यार के किस्से सुने ही होंगे लेकिन बॉलीवुड में भी कई फिल्मों में इस एक तरफ़ा प्यार के बारे में बताया गया है. आइये नज़र डालते हैं ऐसी ही बॉलीवुड की फिल्मों पर जिनमें एक तरफ़ा प्यार के अलग-अलग पहलुओं को बताया है:-

1. रांझणा – 

जब भी एक तरफ़ा प्यार की बात होती है तब सबके दिमाग में ‘रांझणा’ के कुंदन का नाम आ ही जाता है लेकिन इस फिल्म में स्टाकिंग है या प्यार इसमें थोड़ा कन्फ्यूजन बनता है. लेकिन फिर भी कुंदन के प्यार को भला कोई कैसे नहीं समझेगा. यह फिल्म यूथ के बीच काफी पसंद की गई थी.

courtesy

2. राजनीति – 

फिल्म राजनीति में कटरीना कैफ रणबीर कपूर से बेहद प्यार करती थीं लेकिन रणबीर कपूर ने कभी उन पर ध्यान नहीं दिया क्योंकि वो अमेरिका में किसी और लड़की के साथ रिलेशन में थें. इस फिल्म में एक तरफ़ा प्यार की मुश्किल ,मजबूरी और दर्द को बखूबी दिखाया  गया है.

courtesy

3. कॉकटेल –

इस फिल्म की कहानी में पहले दीपिका और सैफ अली खान एक दूसरे के साथ रहते हैं लेकिन वो एक दूसरे के लिए कभी सीरियस नहीं होते लेकिन बाद में जब दीपिका को सैफ अली से प्यार हो जाता है तो वहीं सैफ अली को दीपिका की बेस्ट फ्रेंड डायना पेंटी को भी सैफ से प्यार हो जाता है लेकिन जब यह बात दीपिका को पता चलती है तो उनका दिल बहुत बुरी तरह से टूट जाता है और वो खुद को संभाल नहीं पाती है.

courtesy

4. ऐ दिल है मुश्किल –

करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ ने लोगों को एक तरफ़ा प्यार की परिभाषा बता दी है. इस फिल्म में रणबीर कपूर एक डायलॉग बोलते हैं ‘एक तरफ़ा प्यार की ताकत ही कुछ और होती है, बाकी रिश्तों की तरह यह दो लोगों में नहीं बंटता. इस पर सिर्फ मेरा हक़ है.’

courtesy

5. दिल तो पागल है –

फिल्म में करिश्मा शाहरुख की दीवानी होती हैं और शाहरुख माधुरी के प्यार में पड़ जाते हैं. इस फिल्म में एक तरफा प्यार की चुभन जलन और दर्द  बताया गया है. यह फिल्म उस समय की सुपरहिट फिल्म रही है.

courtesy

6. दिल चाहता है – 

जहां एक तरफ ये फिल्म दोस्ती पर है वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म में भी एक तरफा प्यार को बताया गया है. इस फिल्म में अक्षय खन्ना अपने से बड़ी उम्र की एक्ट्रेस डिंपल कपड़िया को दिल दे बैठते हैं लेकिन उनकी इस बात को कोई भी नहीं समझ पता है डिंपल भी नहीं.

courtesy

7. सांवरिया –

इस फिल्म में रणबीर सोनम के प्यार में पूरी तरह से पागल होते हैं वहीं दूसरी तरफ सोनम अपने प्रेमी का इतंज़ार फिल्म के अंत तक करती हैं.

courtesy

ये थी बॉलीवुड की एक तरफ़ा प्यार की कहानी पर बनी फ़िल्में.

Published by admin on 06 May 2018

Related Articles

Latest Articles