IPL 2018: युसूफ पठान की पारी की बदौलत हैदराबाद ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया

Get Daily Updates In Email

IPL 2018 का 36वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच रहा. मैच काफी दिलचस्प रहा और हैदराबाद ने 7 विकेट से दिल्ली को हरा दिया. मैच खेला जा रहा था सनराइजर्स हैदराबाद के होम ग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में. दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 163 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया.

COURTESY

बात करें पहली पारी की तो ओपनिंग करने उतरे पृथ्वी शॉ ने अच्छी शुरुआत की. पृथ्वी शॉ ने 36 गेंद पर 65 रन बनाए लेकिन इस शानदार पारी का दिल्ली फायदा नहीं उठा सकी और पहले 10 ओवर में 95 रन बनाने के बाद दिल्ली की टीम अगले दस ओवर में सिर्फ 67 रन ही बना पाई. श्रेयस अय्यर ने भी टीम के स्कोर में 44 रनों की साझेदारी दी. हैदराबाद के लिए लेग स्पिनर राशिद खान अच्छी गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए.

COURTESY

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने 19.5 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया. हैदराबाद ही शुरुआत भी अच्छी रही ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन और अलेक्स हेल्स ने अच्छी शुरुआत दी. शिखर धवन ने 30 गेंदों में 33 रन बनाए और अलेक्स हेल्स ने 31 गेंदों में 45 रन बनाए. वहीं युसूफ पठान ने 12 गेंदों में 27 रन बनाए. अंत के दो ओवरों में हैदराबाद को जीत के लिए 28 रनों की दरकार थी. यूसुफ पठान ने 19वे ओवर में एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन जड़े और फिर अंतिम ओवर में भी एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन के साथ लक्ष्य पूरा किया.

दोनों टीमें कुछ इस प्रकार रही –

सनराइजर्स हैदराबाद: एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

दिल्ली डेयरडेविल्स: पृथ्वी शॉ, नमन ओझा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, डैनियल क्रिश्चियन, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट.

Published by admin on 06 May 2018

Related Articles

Latest Articles