आनंद पिरामल के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी

Get Daily Updates In Email

आकाश अंबानी की सगाई की के बाद अब अंबानी परिवार में जल्द ही शादी की शहनाईयां बजने वाली हैं. अगर आप यह सोच रहे हैं कि यह शादी आकाश अंबानी की है तो आप गलत सोच रहे हैं. आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इस साल दिसंबर में बिजनेसमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पिरामल के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं.

Another grand wedding in the Ambani family, and no we’re not talking about #AakashAmbani! #IshaAmbani and #AnandPiramal got engaged over this weekend!

A post shared by HELLO! India (@hellomagindia) on

बता दें कि ईशा और आनंद लंबे समय से दोस्त हैं. साथ ही दोनों के परिवार वाले भी करीबन चार दशक से एक दूसरे को  जानते हैं. यह भी बता दें कि महाबलेश्वर के मंदिर में आनंद ने ईशा को प्रपोज किया. जिसके बाद दोनों ने परिवारवालों के साथ लंच किया था. दोनों को लेकर यह खबर भी आ रही है कि दोनों की सगाई हो चुकी है.

#akashambani #shlokamehta #akashloka #akustoletheshlo #ishaambani

A post shared by Shloka_Akash_Ambani (@shloka_akash_ambani) on

बात करें आनंद पिरामल की तो उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएशन किया है. फिलहाल वो पिरामल एंटरप्राइज के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. बिजनेस स्कूल से पास आउट होने के बाद उन्होंने दो स्टार्ट अप्स शुरू किए थे. जिसमें  पहला हेल्थकेयर स्टार्ट अप था. जिसका नाम पिरामल ई स्वास्थ्य था. इसके बाद दूसरा स्टार्ट अप रिएल इस्टेट का था. जिसका नाम पिरामल रिएलटी रखा गया था.

#ishaambani 👌❤

A post shared by isha ambani (@iishaambani) on

हाल ही में आंनद ने मुकेश अंबानी को उन्हें व्यवसायी बनने के लिए प्रेरणा देने के लिए शुक्रिया कहा था. मुंबई में एक इवेंट में बात करते हुए आनंद ने कहा था- ‘मैंने उनसे पूछा था कि मुझे कंसल्टिंग में जाना चाहिए या बैंकिंग में? इस पर उन्होंने कहा था कि कंसल्टेंट होने का मतलब है कि जैसे आप क्रिकेट देख रहे हैं या कमेंट्री कर रहे हैं. जबकि व्यवसायी बनने का मतलब है कि आप क्रिकेट खेल रहे हैं. आप कंमेंट्री कर के क्रिकेट खेलना नहीं सीख सकते. अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो व्यवसायी बने और अभी से इसकी शुरुआत करें.’

🔥 #ishaambani #beautiful #antilia

A post shared by isha ambani (@iishaambani) on

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड में शामिल हैं. उन्होंने येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में बैचलर डिग्री की है. साथ ही वो जून में ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस, स्टेनफोर्ड से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम में मास्टर्स भी पूरा करने वाली हैं.

ईशा के भाई आकाश अंबानी भी श्लोका मेहता से शादी के बंधन में बंधने वाले हैं.

Published by Chanchala Verma on 06 May 2018

Related Articles

Latest Articles