‘पीरामल एंटरप्राइज’ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं मुकेश अंबानी के दामाद आनंद पीरामल

Get Daily Updates In Email

मशहूर इंडस्ट्रियलिस्ट मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की हाल ही में सगाई हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से हुई थी और अब उनकी बेटी ईशा अंबानी जो रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड में शामिल हैं वो भी इस साल दिसंबर तक शादी के बंधन में बंध जाएंगी. ईशा अपने पुराने दोस्त आनंद पीरामल से शादी करने वाली हैं. आनंद बिलेनियर बिजनेसमैन पीरामल एंटरप्राइज के मालिक अजय पीरामल के बेटे हैं.

#repost @vogueindia More celebrations at the Ambani household! Isha Ambani, director at Reliance Jio Infocom and Reliance Retail and Anand Piramal, executive director of the Piramal Group got engaged this weekend. #ishaambani

A post shared by isha ambani (@iishaambani) on

आनंद का जन्म 18 अक्टूबर 1985 को हुआ था. इनकी उम्र अभी 33 वर्ष है. आनंद ने ग्रेजुएशन इकोनॉमिक्स में पेनसिलवेनिया यूनिवर्सिटी से किया था और इसके बाद हॉवर्ड बिज़नेस स्कूल से इन्होंने पोस्ट-ग्रेजुएशन किया. आनंद आजकल पीरामल एंटरप्राइज में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. यह बिज़नेस के स्ट्रेटेजिक और डेवलपमेंट अफेयर्स में भी बराबरी से हिस्सा लेते हैं. इसी के साथ वो बिज़नेस के रियल इस्टेट इंटरेस्ट भी सँभालते हैं. पीरामल एंटरप्राइज की वैल्यू अभी 4 बिलियन डॉलर है.

ग्रेजुएशन होने के बाद आनंद ने दो स्टार्टअप किये थे. एक स्टार्टअप था जिसमें उनका उद्देश्य भारत के मध्यम परिवार के लोगों को अफोर्डेबल हैल्थ केयर की सुविधा दिलाना था इस स्टार्टअप का नाम पीरामल ई-स्वास्थ्य रखा था. इसके बाद दूसरा स्टार्टअप ‘पीरामल रिएलटी’ था. अब यह दोनों ही स्टार्टअप पीरामल एंटरप्राइज का हिस्सा बन गए हैं. आनंद इंडियन मर्चेंट चैंबर की युवा विंग के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष भी रहे हैं.

A post shared by Isha Ambani (@ambani.isha) on

कुछ दिनों पहले मुंबई में हुए एक इवेंट में आनंद ने मुकेश अंबानी को शुक्रियादा किया था. आनंद ने इंटरव्यू में कहा  ‘मैंने उनसे(मुकेश अंबानी) से पूछा था कि मुझे कंसलटेन्सी में जाना चाहिए या बैंकिंग में? तो उन्होंने मुझे कहा कंसलटेंट होने का मतलब है, जैसे आप क्रिकेट देख रहे हैं या कमेंट्री कर रहे हैं. जबकि बिजनेसमैन होने का मतलब है कि आप क्रिकेट खेल रहे हैं. आप कमेंट्री करके क्रिकेट खेलना नहीं सिख सकते. अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो बिजनेसमैन बनें और अभी अभी से इसकी शुरुआत करें.

Published by admin on 07 May 2018

Related Articles

Latest Articles